पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar News Today, 24 August 2021 बिहार में पंचायत चुनाव की अधिसूचना मंगलवार की शाम में चुनाव आयोग ने जारी कर दी। इसके साथ चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण पर लगाम लगने के बाद धीरे-धीरे छूट देने का सिलसिला जारी है। इसके तहत अब अनलाक-6 की गाइडलाइन का इंतजार है। जातीय जनगणना की मांग को लेकर सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ दिल्‍ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को पटना वापस आए। इधर, बिहार के मौसम की बात करें तो कई जिलों में बारिश के आसार हैं। यहां एक जगह पढ़ें बिहार की तमाम बड़ी व ताजा खबरें।

Bihar Panchayat Chunav 2021: बिहार में पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, 11 चरणों में होगा मतदान

बिहार में पंचायत चुनाव की अधिसूचना आज जारी होने के बाद बुधवार से छह अलग-अलग पदों के लिए प्रत्याशी नामांकन कर सकेंगे। नामांकन दाखिल करने के लिए प्रत्याशियों को सात दिनों का समय मिलेगा।

Bihar Politics: तेज प्रताप को अभी तक नहीं मिला परिवार का साथ, बड़ी कार्रवाई कर बड़ा संदेश देना चाहते हैं लालू यादव

राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की अनुशासनहीनता को बर्दाश्‍त करने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। तेज प्रताप के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। पार्टी नेतृत्‍व अब उनकी हरकतें बर्दाश्‍त करने के मूड में नहीं दिख रहा है।

Bihar Politics: आरजेडी में आग लगा दिल्ली में मस्ती कर रहे तेजप्रताप यादव, लालू से मुलाकात के बाद दिख रहे हैं कूल

इन दिनों राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव सुर्खियों में हैं। पार्टी में बवाल खड़ा करने के बाद वे दिल्ली में दोस्तों संग मस्ती कर रहे हैं।

दिल्‍ली में PM मोदी से मिलकर पटना लौटे CM नीतीश कुमार, कल बिहारवासियों को देंगे कई सौगात

जातीय जनगणना के मुद्दे पर पीएम से मुलाकात कर लौटे बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को कई योजनाओं की सौगात देंगे। वे पटना में बनने वाले पहले डबल डेकर फ्लाईओवर के शिलान्‍यास के साथ ही वे चार स्‍टेट हाईवे का लोकार्पण भी करेंगे।

Edited By: Amit Alok