Move to Jagran APP

Bihar News Today: दिल्‍ली हाईकोर्ट में चिराग पासवान को बड़ा झटका, जगदानंद के इस्‍तीफे की खबर से RJD में हड़कम्‍प

Bihar News Today 09 Juky 2021 तेज प्रताप यादव अब अपने स्‍टार्ट-अप से बाबा रामदेव को टक्‍कर देते दिख रहे हैं। आज आरजेडी के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह के इस्‍तीफे की खबर फैली। उधर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने चिराग पासवान की याचिका खारिज कर दी।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 11:45 AM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 05:30 PM (IST)
Bihar News Today: दिल्‍ली हाईकोर्ट में चिराग पासवान को बड़ा झटका, जगदानंद के इस्‍तीफे की खबर से RJD में हड़कम्‍प
चिराग पासवान, पशुपति पारस एवं जगदानंद सिंह। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar News Today, 09 July 2021 लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में मचे घमासान के बीच चिराग पासवान (Chirag Paswan) व पशुपति पारस (Pashupati Paras) के गुटों में कौन असली एलजेपी है, इस मामले पर आज दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में सुनवाई हुई। कोर्ट ने चिराग पासवान की याचिका खारिज कर दी। उधर, अपनी भक्ति के लिए विख्‍यात राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के लाल तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अपने स्‍टार्ट-अप से बाबा रामदेव (Baba Ramdeo) को टक्‍कर देते दिख रहे हैं। आज लालू के करीबी जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) के आरजेडी प्रदेश अध्‍यक्ष के पद से इस्‍तीफे की खबर से हड़कम्‍प मच गया। जेडीयू में मुख्‍य प्रवक्‍ता के पद की जिम्‍मेदारी नीरज कुमार (Niraj Kumar) को दी गई। मौसम की बात करें तो उत्‍तर प्रदेश में उठे चक्रवात के कारण मौसम विभाग ने आज बिहार के कई जिलो में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। यहा एक जगह पढ़ें बिहार की तमाम ताजा खबरें।

loksabha election banner

जेडीयू के मुख्‍य प्रवक्‍ता के पद से हटाए गए संजय सिंह, नीरज को दी गई जिम्‍मेदारी

जेडीयू के मुख्‍य प्रवक्‍ता पद से संजय सिंह को हटा कर उनकी जगह पूर्व मंत्री और विधान पार्षद नीरज कुमार को यह जिम्‍मेदारी दी गई है। जेडीयू के प्रवक्‍ताओं की जारी सूची में नीरज कुमार के अलावा विधान पार्षद रणवीर नंदन, प्रो सुहेली मेहता, डा. अजय आलोक, निखिल मंडल, प्रगति मेहता, अरविंद निषाद एवं अभिषेक झा के नाम शामिल हैं।

असली-नकली एलजेपी पर दिल्‍ली हाईकोर्ट में सुनवाई, चिराग की याचिका खारिज

एलजेपी मचे घमासान के बीच चिराग पासवान व पशुपति पारस के गुटों में असली-नकली एलजेपी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में आज अहम सुनवाई हुई। इस मामले में चिराग पासवान की याचिका को दिल्‍ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया।

लालू यादव के करीबी जगदानंद सिंह का आरजेडी प्रदेश अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा!

आरजेडी के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने पद से इस्तीफा देने की खबर के बीच पार्टी ने इससे इनकार किया है। बताया जाता है कि लालू प्रसाद यादव ने उनके इस्‍तीफा को नामंजूर करते हुए उनसे पद पर बने रहने काे कहा है। इस बीच डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू हो गई है।

पटना के खटाल में  लालू-राबड़ी अगरबत्‍ती बेच रहे लालू के लाल तेज प्रताप

आरजेडी विधायक व लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने फूलों की अगरबत्‍ती बनाने का स्‍टार्ट-अप लगाया है। उनकी 'एल-आर अगरबत्‍ती' वैसे तो 'लांगेस्‍ट एंंड रिचर अगरबत्‍ती' है, लेकिन समर्थक इसे लालू-राबड़ी अगरबत्‍ती कह रहे हैं। इस अगरबत्‍ती को बेचने के लिए बकायदा पटना और दानापुर के लालू खटाल में शो-रूम बनाया है।

Bihar Weather: बिहार में दो-तीन दिनो तक होगी बारिश, अधिकांश जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी

पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के सीमावर्ती इलाकों में चक्रवात बनने के कारण राज्य में मानसून फिर सक्रिय है। उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी तो मध्य हिस्से के जिलों में हल्की बारिश रिकार्ड की गई है। राज्य में अगले दो-तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने राज्‍य के कई जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.