Move to Jagran APP

Bihar News Today, 01 July 2021: मांझी को CM नीतीश में नजर आया PM Material, चपरासी तक नहीं सुनते इस मंत्री की बात

जीतन राम मांझी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि एनडीए में पीएम की वैकेंसी तो नहीं लेकिन नीतीश कुमार में देश संभालने की क्षमता है। इस बीच नीतीश कैबिनेट के मंत्री मदन सहनी ने कहा है कि चपरासी तक उनकी बात नहीं सुनते हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 07:57 AM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 09:25 PM (IST)
Bihar News Today, 01 July 2021: मांझी को CM नीतीश में नजर आया PM Material, चपरासी तक नहीं सुनते इस मंत्री की बात
जीतनराम मांझी, नीतीश कुमार एवं मदन सहनी। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar News Today, 01 July 2021 बिहार सरकार में मंत्री मदन सहनी (Madan Sahnai) की बात चपरासी तक नहीं सुनते हैं। ऐसा कहते हुए उन्‍होंने इस्‍तीफा देने की बात कही है। उधर, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को लग रहा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) में देश संभालने की क्षमता है। सिवान में एक बच्‍चे ने गलती से कार स्‍टार्ट कर दिया, जिससे एक दर्जन लोग कुचल गए। आज से बिहार में कोरोनावायरस टीकाकरण का महाअभियान आरंभ हो गया है। इसके तहत छह महीने में छह करोड़ लोगों को वैक्‍सीन देने का लक्ष्‍य रखा गया है। इसके एक दिन पहले लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के दोनों बेटों तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) व तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कोरोना की वैक्‍सीन ली। बिहार में अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्‍यौरा नहीं देने वाले सरकारी कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के अलावा एफआइआर भी दर्ज की जाएगी। बिहार की आज की तमाम बड़ी खबरों व उनके ताजा अपडेट के लिए पढ़ें यह खबर।

loksabha election banner

चपरासी तक नहीं सुनते मंत्री की बात, दर्द बयां कर कहा- इस्‍तीफा दूंगा

बिहार सरकार में मंत्री मदन सहनी की बात अफसर तो छोड़िए, चपरासी तक भी सुनते। ऐसा वे खुद कह रहे हैं। इससे नाराज होकर मंत्री पद छोड़ने तक की बात कह डाली है।

जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार को बताया पीएम मटेरियल

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने अपने बेटे व लघु जल संसाधन मंत्री संतोष मांझी के साथ दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। इसके बाद मांझी ने कहा कि वैसे तो प्रधानमंत्री पद के लिए एनडीए में कोई वैकेंसी नहीं है, मगर नीतीश कुमार में देश को संभालने की क्षमता है।

एसटीईटी 2019 के कुल सफल अभ्यर्थियों की संख्या घोषित

शिक्षा विभाग ने माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी-2019) के कुल सफल अभ्यर्थियों की संख्या घोषित कर दी है। परीक्षा में कुल 37,447 माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के पदों के विरुद्ध 80,402 अभ्यर्तियों को सफल (क्वालिफाइड) घोषित किया गया है।

बिहार में संपत्ति का ब्‍यौरा नहीं देने वाले सरकारी कर्मियों पर होगी एफआइआर

भ्रष्‍ट्राचार पर नियंत्रण को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार का ताजा आदेश से वैसे सरकारी सेवकों पर शिकंजा कसना तय है, जो अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं। उनके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की जाएगी।

बच्‍चे ने गलती से स्‍टार्ट कर दी कार, कुचले गए एक दर्जन लोग

सिवान के गुठनी में गुरुवार की दोपहर एक कार ने करीब दर्जनभर लोगों को कुचल दिया। कार एक दुकान से टकराकर रुक गई। उसे एक बच्‍चा गलती से स्‍टार्ट कर दिया था।

सिवान में बेकाबू ट्रक ने चार को रौंदा, दो की मौत

सिवान जिले के पचरुखी थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ौली मोड़ समीप छपरा से सिवान की तरफ जा रहे एक ट्रक ने आज सुबह तीन बच्‍चों सहित चार लोगों को रौंद दिया। दुर्घटना में एक किशोर सहित दो की मौत घटनास्थल ही हो गई। जबकि, दो की हालत गंभीर है। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया।

बिहार के तेज से हल्‍की बारिश की संभावना

बिहार के कई जिलों में आज तेज से हल्‍की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार अभी मानसून सक्रिय में प्रदेश के उत्‍तर-पूर्व और दक्षिण-मध्‍य बिहार में हल्‍की से मध्‍यम स्‍तर तक की बारिश हो सकती है। उत्‍तर-पूर्व बिहार में मूसलाधार बारिश की संभावना है।

औरंगाबाद में रिटायर्ड पुलिस दारोगा की हत्‍या

औरंगाबाद नगर थाना क्षेत्र के जयप्रकाश नगर मोहल्ले में देर रात में एक रिटायर्ड दारोगा शिवमूरत तिवारी की उनके घर पर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपराधियों ने उनके सिर में दो गोली मारी।

आज से कोरोना टीकाकरण का महाभियान

बिहार में आज से टीकाकरण का महाभियान शुरू हो रहा है। इसके तहत छह महीने में छह करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी। अभियान को देखते हुए केंद्र सरकार ने बिहार को तत्काल 7.75 लाख डोज वैक्सीन मुहैया करा दी है।

बिहार में बड़े पैमाने पर तबदला, देखें पूरी लिस्‍ट

बिहार सरकार ने आज 275 प्रखंडों में नए बीडीओ, 183 अंचलों में नए सीओ और 17 अनुमंडलों में नए भूमि सुधार उप समाहर्ता (डीसीएलआर) को भेजा! साथ ही जल संसाधन विभाग और पथ निर्माण विभाग में ढाई सौ अधिक इंजीनियरों और विभागीय कर्मियों को इधर से उधर किया गया।

तेजस्‍वी-तेज प्रताप ने ली कोरोना की वैक्‍सीन

कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्‍सीन नहीं लेने के मसले पर काफी किरकिरी के बाद आखिरकार राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का परिवार आगे आया है। उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव ने वैक्‍सीन का पहला डोज ले लिया है।

जहानाबाद में रेल पटरी पर फंसे ट्रक से टकराई पलामू एक्सप्रेस

पटना-गया रेलखंड पर जहानाबाद में बुधवार की रात पटरी पर फंसे ट्रक से पलामू एक्सप्रेस जा टकराई। हालांकि, ट्रेन चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते-होते बचा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.