वैशाली,जागरण टीम। Bihar News : बिहार के वैशाली जिले में मंगलवार को अलग-अलग सड़क हादसे में बिहार पुलिस के दो जवानों की मौत हो गई है। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर दो अलग-अलग स्थानों पर घटित हुई सड़क हादसे (Road Accident) में एक सब इंस्पेक्टर एवं एक होमगार्ड के जवान की मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद सब इंस्पेक्टर के शव को पटना पुलिस को तथा होमगार्ड के जवान के शव को स्थानीय पुलिस लाइन में सलामी के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया है।

पटना के दारोगा की मौत

घटना के संबंध में बताया गया है कि दरभंगा जिला के मनीगाक्षी थाना क्षेत्र के पैठान कबाई गांव निवासी अब्दुल गफ्फार खान के पुत्र शब्बीर आलम खान पटना पुलिस में  सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे। मंगलवार की सुबह वह अपने पैशन प्रो बाइक से अपने घर से पटना जा रहे थे। इसी दौरान सराय थाना क्षेत्र के मंसुरपुर गांव के निकट एक अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में ठोकर मार दी। घटना के बाद मौके पर जुटे लोगों ने इस घटना की जानकारी सराय थाना की पुलिस को दी। सराय थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर उन्हें गंभीर स्थिति में उपचार के लिए सदर अस्पताल लेकर आई। जहां चिकित्सकों ने उन्हें जांच के बाद सब इंस्पेक्टर शब्बीर आलम खान को मृत घोषित कर दिया।

वहीं हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर सदर थाना क्षेत्र के महुआ मोड़ के पास अपनी ड्यूटी समाप्त कर साइकिल से घर लौट रहे होमगार्ड के जवान विमल राय एक अज्ञात वाहन की चपेट में आ गए। इस घटना में उनकी मौत मौके पर ही हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही सदर थाना की पुलिस मौक पर पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में ले लिया। जवान की मौत की सूचना मिलते ही

इस घटना के बाद पुलिस के कई वरीय पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे। सदर अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद शव को पुलिस लाइन लाकर सलामी देने के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया है।

Edited By: Rahul Kumar