जागरण टीम, पटना। बिहार में कड़ाई और छापेमारी के बावजूद बिहार में शराब की तस्करी कम नहीं हो रही। पिछले 24 घंटे में विभिन्न जिलों में बड़ी मात्रा में शराब मिली। पटना में रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र में  पुलिस ने फ्लिपकार्ट का लोगो लगी कार से 3342 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की है। दो लोगों को किया गिरफ्तार गया। औरंगाबाद में 542 लीटर देसी शराब और एक बाइक बरामद की है। गया में 22 लीटर देसी शराब के साथ एक को गिरफ्तार किया गया। बेगूसराय में 83 लीटर देसी शराब बरामद की गई है।पुलिस ने एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। भोजपुर में 126 लीटर  देसी शराब और 12 धंधेबाज गिरफ्तार किए गए।

बिहारशरीफ में बाइक में रखी सात बोतल अंग्रेजी शराब के साथ राहुल कुमार उर्फ बुधन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। सारण जिले में 150 लीटर देसी शराब बरामद की गई और पांच तस्करों की गिरफ्तारी हुई है। जहानाबाद में 200 लीटर अंग्रेजी शराब मिली है। सासाराम में 98 लीटर देसी शराब जब्त की गई। 5 लोग गिरफ्तार किए गए और 3 बाइक जब्त हुई। सिवान में 47 लीटर देसी शराब बरामद हुई और 10 की गिरफ्तारी की गई। नवादा में 459.2 लीटर देसी शराब की बरामदगी हुई और 8 लोग गिरफ्तार किए गए। एक कार और दो बाइक जब्त हुई है।

बगहा में यूपी से आ रहे ट्रक में भरी थी शराब

सोमवार को बगहा में नौरंगिया थाने की पुलिस ने यूपी से बिहार में प्रवेश करते हुए मदनपुर चेक पोस्ट पर एक ट्रक से 582 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की। चालक व उप चालक अंधेरे का लाभ लेकर फरार हो गए। शराब हरियाणा से लाई जा रही थी। ट्रक को दिल्ली से मुजफ्फरपुर कारपेट पहुंचाने के नाम पर बुक किया गया था। दूसरी ओर बगहा के विभिन्न थानों में 43 लीटर शराब के साथ 17 धंधेबाज पकड़े गए।

सीतामढ़ी में 18 बोरियों में 525 बोतल नेपाली शराब बरामद हुई। इसे सुप्पी थाना क्षेत्र के ढेंग गांव में कुछ महिलाएं बोरे में लेकर आ रही थीं। पुलिस टीम को देख छोड़कर भाग निकलींं। 18 महिलाओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। बेतिया में 18 लीटर शराब के साथ सात, समस्तीपुर में 152 लीटर के साथ तीन, मधुबनी में 499 बोतल व 339 लीटर के साथ पांच, मुजफ्फरपुर में 15 लीटर के साथ महिला सहित दो और दरभंगा में 55 लीटर शराब के साथ तीन पकड़े गए।

लखीसराय में स्विफ्ट डिजायर कार में मिली शराब

लखीसराय में कबैया पुलिस ने रविवार की रात मुख्यालय स्थित जमुई मोड़ के पास झारखंड नंबर की एक स्विफ्ट डिजायर कार के साथ दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। कार से झारखंड निर्मित 176 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई है। गिरफ्तार शराब तस्कर झारखंड के बोकारो चास का रहने वाला है। वह शराब की डिलीवरी करने बिहार के वैशाली जा रहा था। बांका के आनंदपुर ओपी क्षेत्र के सतभैया गांव से गणेश चौधरी को 20 लीटर देसी महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

कटिहार के  फलका में दो बारातियों को नशे की हालत में विदेशी शराब की बोतल के साथ गिरफ्तार किया। जमुई की चकाई पुलिस ने पांच लीटर देसी शराब के साथ एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है।  सहरसा में दस लीटर देसी शराब के साथ एक महिला सहित दो गिरफ्तार हुए।  अररिया की पलासी थाना पुलिस ने रविवार देर संध्या गुप्त सूचना के आधार धर्मगंज के एक घर से पांच लीटर देसी शराब बरामद की।  मधेपुरा की बिहारीगंज पुलिस ने पांच लीटर शराब के साथ योगेंद्र मरांडी व टुनटुन ऋषिदेव को गिरफ्तार किया है।

Edited By: Shubh Narayan Pathak