पटना, आनलाइन डेस्क।  बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के साथ ही अब पूरा फोकस मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर है। मंत्रिमंडल में किन चेहरों को जगह दी जाती है इसको लेकर पार्टियों के अंदर बैठकों का दौर चालू है। बताया जा रहा है कि राजद, कांग्रेस और जदयू कोटे के मंत्रियों का नाम लगभग यह है। इन सब के बीच खबर यह है कि राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 15 अगस्त को दिल्ली से पटना आ सकते हैं। जिसके बाद वो मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल हो सकते हैं।

डिप्टी सीएम तेजस्वी ने की मीटिंग

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले महागठबंधन की पार्टियों अपने-अपने स्तर से मीटिंग कर रही हैं। मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले मंत्रियों के नाम लगभग तय हो चुके हैं, लेकिन जहां भी थोड़ा बहुत पेंच है उसे दूर करने की कोशिश की जा रही है। इस बीच तेजस्वी यादव ने राबड़ी आवास पर कुछ चुनिंदा विधायकों को मिलने के लिए बुलाया। बाताया जाता है कि बुलाए गए विधायकों को मंत्री पद दिया जा सकता है। डिप्टी सीएम तेजस्वी की बैठक में आलोक मेहता, सुधाकर सिंह, रामानंद यादव, अख्तरुल इस्लाम शाहीन, शमीन अहमद समेत अन्य विधायक शामिल हुए। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि इन लोगों को राजद कोटे से मंत्री बनाया जा सकता है।

16 अगस्त को पटना आ सकते हैं लालू

जानकारी के मुताबिक राजद सुप्रीमो लोलू प्रसाद यादव सोमवार को पटना आ सकते हैं। 16 अगस्त को संभावित मंत्रिमंडल विस्तार कार्यक्रम में उनके शामिल होने की चर्चा तेज है। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने दिल्ली जाकर लालू यादव से मुलाकात की थी। गौरतलब है कि राबड़ी आवास में सीढ़ियों से गिरने के बाद लालू यादव की तबियत खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हें पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। बेहतर इलाज के लिए फिर उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली के एम्स भेजा गया था। अस्तपताल में डिस्चार्ज होने के बाद वो अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। 

Koo App

इनका इतिहास और हम सभी अनुभव कहता है कि यह इसमें भी यू-टर्न ले लेंगे!

View attached media content

- Giriraj Singh (@girirajsingh) 15 Aug 2022

Edited By: Rahul Kumar