पटना, आनलाइन डेस्क। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद मंगलवार को 31 मंत्रियों ने शपथ ली। मंत्रिमंडल में राजद कोटे से 16, जदयू से 11, कांग्रेस से दो, जीतन राम मांझी की पार्टी हम से एक और एक निर्दलीय विधायक सुमित सिंह को शामिल किया गया है। मंत्री पद की शपथ के बाद कई मंत्रियों ने पदभार भी संभाला। तेज प्रताप यादव को पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। मंत्री बनने के बाद तेजस्वी और तेज प्रताप दोनों एक्टिव दिखे। इन दोनों ने विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक भी की। महागठबंधन की सरकार बनने के बाद राबड़ी आवास पर राजद समर्थकों का तांता लगा हुआ है। इस बीच तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर समर्थकों से खास अपील की है। 

'गुलदस्ते की जगह किताब या कलम करें भेंट'

बिहार में एक बार फिर से सरकार में राजद की वापसी के बाद समर्थकों का जोश देखने लायक है। राबड़ी आवास पर समर्थक लगातार शुभकामानाएं देने पहुंच रहे हैं। अपने नेता का अभिवादन करने के लिए समर्थक गुलदस्ता लेकर आ रहे हैं। इसको देखते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर समर्थकों से अपील की है कि वे गुलदस्ते की जगह किताब या कलम ही अपने स्नेह के प्रतीक के रूप में दें। उन्होंने आगे लिखा कि ये किताबें हमारे राजद पुस्ताकलय धरोहर होंगी।

तेजस्वी यादव ने पदभार ग्रहण करने के बाद मंगलवार को फिर से कहा है कि पढ़ाई, दवाई, कमाई, सुनवाई सिंचाई और कार्रवाई हमारा मुद्दा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में इन सारे मुद्दों पर तेजी से काम किया जाएगा। जो भी समस्याएं हैं उनको दूर किया जाएगा। जनहित से जुड़े काम किए जाएंगे। बिहार को विकसित राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए तेजी से काम किया जाएगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि युवाओं के रोजगार के मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुहर लगा दी है। हम लोग मिलकर बिहार के युवाओं को रोजगार देंगे। 

Edited By: Rahul Kumar