पटना, आनलाइन डेस्क। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने और मंत्रिमंडल के विस्तार होने के एक दिन बाद बुधवार को लालू यादव दिल्ली से पटना पहुंचे। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार को पटना पहुंचे गए। उनके साथ उनकी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी पटना आईं। जानकारी के मुताबिक उन्हें शपथ समारोह में भी शिरकत करना था, लेकिन किसी वजह से नहीं आ सके थे। 

शाम पांच बजे पटना पहुंच सकते हैं लालू

जानकारी के मुताबिक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राज्यसभा सांसद मीसा भारती फ्लाइट से बुधवार की शाम पटना पहुंचे। ऐसी खबर आई थी कि लालू यादव महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में भी शामिल होंगे। लेकिन किसी वजह से वो मंगलवार को नहीं आ सके। 

डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी ने की थी मुलाकात

बिहार में बीजेपी के साथ छोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ मिलकर नई सरकार बना ली। इस नई सरकार में तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम हैं। डिप्टी सीएम की शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव अपने पिता और राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात करने दिल्ली गए थे। बताया जाता है कि राजद कोटे से बनाए गए मंत्रियों के लिस्ट पर राजद सुप्रीमो ने ही अंतिम फैसला लिया था।  

एयर एंबुलेंस से भेजे गए थे दिल्ली

गौरतलब है कि जुलाई माह में राबड़ी आवास पर सिढ़ी से गिरने के बाद लालू यादव की तबियत बिगड़ गई थी। उन्हें पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली ले जाया गया। दिल्ली एम्स में काफी वक्त तक इलाजरत रहने के बाद उनकी तबियत में सुधार हुआ। जिसेक बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। उसके बाद से वो अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर स्वास्थ्य लाभ रहे रहे हैं। बिहार की सत्ता में एक बार फिर से राजद की वापसी हुई है। इससे राजद कार्यकर्ताओं के साथ शीर्ष नेतृत्व भी गदगद हैं। लालू यादव के बिहार वापसी को लेकर कार्यकर्ताओं काफी खुश हैं। 

Edited By: Rahul Kumar