Move to Jagran APP

यूपी CM योगी की खामियों का अलग तरह से जवाब देंगे बिहार के मंत्री मुकेश सहनी, लखनऊ का ये है प्लान

महज सात साल में बिहार की राजनीति में अपनी पहचान बनाने वाले सहनी अब उत्तर प्रदेश (यूपी) में पार्टी विस्तार की कवायद में जुटे हैं। बिहार के बाद यूपी में अपने पांव जमाने में जुटे सहनी फिलहाल 165 नेताओं को प्रभारी बनाकर यूपी भेजने की तैयारी में हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 06:54 PM (IST)
यूपी CM योगी की खामियों का अलग तरह से जवाब देंगे बिहार के मंत्री मुकेश सहनी, लखनऊ का ये है प्लान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : बिहार में भाजपा के सहयोगी और एनडीए सरकार का हिस्सा वीआइपी नेता मुकेश सहनी उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को चुनौती देने की तैयारी में है। बिहार के बाद यूपी में अपने पांव जमाने में जुटे सहनी फिलहाल 165 नेताओं को प्रभारी बनाकर यूपी भेजने की तैयारी में हैं। खुद सहनी 15 अगस्त को लखनऊ में मीडिया सम्मेलन करना चाहते हैं। 

loksabha election banner

महज सात साल में बिहार की राजनीति में अपनी पहचान बनाने वाले सहनी अब उत्तर प्रदेश (यूपी) में पार्टी विस्तार की कवायद में जुटे हैं। पिछले महीने पूर्व सांसद और निषाद नेता फूलन देवी की पुण्यतिथि पर सहनी यूपी के 18 प्रमंडलों में फूलन की प्रतिमा लगाने वाराणसी पहुंचे थे, लेकिन ना तो सहनी प्रतिमा लगाने में सफल हो पाए ना ही वे वाराणसी में प्रवेश ही कर पाए। 

50 हजार प्रतिमा से जवाब देने की तैयारी

सहनी इस बात को भूले नहीं हैं। अब वे 18 प्रतिमाओं पर रोक का जवाब वे 50 हजार प्रतिमा से देने की तैयारी में हैं। विकासशील इंसान पार्टी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने जागरण से बातचीत में बताया कि वे फूलन देवी की 50 हजार प्रतिमाएं बनवा रहे हैं, जो यूपी में घर-घर में लगाई जाएगी। इसके साथ ही लाखों लाकेट भी पार्टी बनवा रही है, जिसमें फूलन देवी की फोटो होगी। यह लाकेट युवाओं में बांटे जाएंगे और इस बहाने फूलन देवी के संदेश को घर-घर पहुंचाया जाएगा। 

15 अगस्त को लखनऊ जाने का कार्यक्रम

सहनी ने बताया कि अगले महीने वीआइपी के 165 नेता प्रभारी बनकर दो पहिया वाहन से उत्तर प्रदेश जाएंगे। जहां वे चार महीने समय बिताएंगे और संगठन को मजबूत करने के साथ योगी की नीतियों की खामियों से लोगों को अवगत कराएंगे। खुद सहनी का 15 अगस्त को लखनऊ जाने का कार्यक्रम है। वे लखनऊ में मीडिया सम्मेलन करेंगे और चुनावी रणनीति को लेकर मीडिया से बात करेंगे। इस दौरान निषाद समुदाय से जुड़ेे कई राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठन वीआइपी में शामिल भी होंगे। सहनी यूपी में 165 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है। उन्होंने कहा चुनाव को लेकर पार्टी अपना काम कर रही है और निश्चित रूप से यूपी में पार्टी बड़ी जीत दर्ज कराएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.