राज्य ब्यूरो, पटना: विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के प्रमुख व बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव तैयारियों को लेकर प्रयागराज में कई सभाएं की। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बताया कि मुकेश सहनी ने वीर एकलव्य की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। साथ ही प्रयागराज में विभिन्न स्थानों पर चुनावी सभाओं को संबोधित किया। 

इस दौरान मुकेश सहनी ने कहा कि हम सबका मकसद सिर्फ एक हैं, उत्तर प्रदेश की राजनीति में निषाद समाज की भागीदारी और आरक्षण दिलाना। उन्होंने समाज से अपील की है कि दिल्ली में निषाद समाज को अपनी ताकत दिखानी होगी। इसका रास्ता उत्तर प्रदेश होकर ही दिल्ली पहुंचता है। उन्होंने कहा कि वीआइपी पार्टी अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करेगी। आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं, निषाद समाज को किसी की जरूरत नहीं है और न ही हमे किसी के साथ कोई समझौता करना हैं। बोले, वीआइपी अपने बलबूते पर उत्तर प्रदेश में 165 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और दिल्ली व बंगाल की तर्ज पर निषादों को आरक्षण भी दिलाएगी। सहनी ने प्रयागराज में कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मजबूत हैं।

बीजेपी से नहीं हुई डील, चल रही बात

सहनी ने इसबात से इनकार किया कि उनकी बीजेपी से कोई डील हुई है। सहनी ने कहा कि यूपी में चार पार्टियों से गठबंधन नहीं हो सकता है। यूपी चुनाव के लिए भाजपा से बात चल रही है। बिहार की राजनीति से जुड़े एक सवाल के जवाब में सहनी ने कहा कि एनडीए की सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के प्रमुख व बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री की नजर उत्तर प्रदेश के निषाद वोटों पर है। सहनी का कहना है कि यूपी में हमरा 15 प्रतिशत वोट बैंक है। आने वाले समय में हम निषाद समाज के ही किसी को यूपी की कमान सौंपेंगे। 

Edited By: Akshay Pandey