पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: पार्टी के जागरूकता अभियान के तहत जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे कोरोना का डट कर मुकाबला करें। प्रदेश जदयू की ओर से रविवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित राज्यस्तरीय वर्चुअल सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करने वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी सम्मानित करेगी। कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है।

बूथ स्तर तक टीकाकरण अभियान में जुडऩे की अपील

कोरोना की संभावित तीसरी लहर की चर्चा करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि टीका हर तरह से सुरक्षित है। इसको लेकर फैलाई जा रही अफवाहें पूरी तरह गलत हैं। उन्होंने पार्टी के सभी पदाधिकारी से अपील करते हुए कहा कि वे स्वयं टीका लगवाने की प्रतिज्ञा लें और पार्टी के बूथ स्तर तक के साथियों को अभियान से जोड़ें। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की इस घड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कितना बेहतरीन काम किया है। उनके प्रति हम सभी आभारी हैं। उन्होंने कोरोना महामारी में सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की योगदान व सेवा की चर्चा करते हुए उनके प्रति आभार जताया।

विशेषज्ञों ने किया भ्रांतियों का निवारण

प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने सम्मेलन की अध्यक्षता की। चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डा. सुनील कुमार सिंह, आइजीआइएमएस के डा. रितेश रुनु, इंग्लैंड से जुड़े डा. रंजीत सिंह एवं नई दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल की डा. रश्मि ठाकुर ने होम ट्रीटमेंट, स्वास्थ्य समस्या एवं कोरोना से जुड़ी भ्रांतियों पर अपनी राय रखीं। जदयू के विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, प्रदेश महासचिव डा. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डा. अमरदीप एवं जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार सम्मेलन में मौजूद थे।

एक लाख 30 हजार लोगों ने लाइव देखा

कार्यक्रम से जूम एप के माध्यम से पार्टी के एक हजार पदाधिकारी जुड़े। इनमें सभी क्षेत्रीय संगठन प्रभारी, प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रभारी, पार्टी के सभी प्रदेश प्रवक्ता, सभी जिलाध्यक्ष, मुख्य जिला प्रवक्ता, लोकसभा प्रभारी, विधानसभा प्रभारी एवं प्रखंड अध्यक्ष शामिल हैं। आयोजन को विभिन्न फेसबुक पेज के माध्यम से लगभग एक लाख 30 हजार लोगों ने लाइव देखा।