Move to Jagran APP

Bihar Investors Meet 2022: निवेशकों से बोले सीएम नीतीश- निश्चिंत रहिए, बिहार में अब सभी सुविधाएं व अच्‍छा माहौल

Bihar Investors Meet 2022 बिहार में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए आज पटना में इंवेस्‍टर्स मीट का आयोजन किया गया। इसमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्योगपतियों को बिहार में सभी जरूरी सुविधाओं व बेहतर माहौल देने का आश्‍वासन दिया।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 01:24 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 02:20 PM (IST)
Bihar Investors Meet 2022: निवेशकों से बोले सीएम नीतीश- निश्चिंत रहिए, बिहार में अब सभी सुविधाएं व अच्‍छा माहौल
Bihar Investors Meet 2022: कार्यक्रम में शामिल मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव एवं अन्‍य। तस्‍वीर: जागरण।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Investors Meet 2022: बिहार में महागठबंधन की सरकार (Mahagathbandhan Government) बनने के बाद पहली बार इन्वेस्टर्स मीट (Investors Meet) का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने किया। उद्योग विभाग की ओर से मुख्यमंत्री सचिवालय में हो रहे इस आयोजन में उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ (Sameer Kumar Mahaseth) समेत कई उद्योगपति शामिल रहे। कार्यक्रम में निवेशकों से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे निश्चिंत रहें, बिहार में उनके लिए सभी सुविधाओं व अच्‍छे माहौल की गारंटी है।

loksabha election banner

उद्योगपतियों को लुभाने की कोशिश में सरकार

बिहार सरकार राज्य के औद्योगिक विकास के लिए उद्योगपतियों को लुभाने की लगातार कोशिश कर रही है। इस आयोजन में उद्योगों में निवेश के लिए सरकार की ओर से की जा रही पहल की जानकारी उद्योगपतियों को दी जा रही है। कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सभी सुविधाएं दी जाएंगी। बिहार में आधारभूत संरचनाओं को ठीक किया गया है। सभी चीजों को ध्‍यान में रखकर नीति बनाई जा रही है। उद्याेगों की स्‍थापना में आने वाली समस्‍याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा।

बिहार में निवेशकों के लिए है अच्‍छा माहौल

मुख्‍यमंत्री ने उद्योगपतियों को आश्‍वस्‍त किया कि सरकार उन्‍हें किसी तरह की परेशानी नहीं होने देगी। सरकार हर तरह से सहयोग करेगी। निवेशकों के लिए बिहार में अच्‍छा माहौल है। निश्चिंत होकर काम कीजिए। बिहार में सभी तरह की सुविधा के साथ अच्‍छा व सुरक्षित माहौल मिलेगा।

हैदराबाद व दिल्‍ली में हो पहले चुके इंवेस्‍टर्स मीट

विदित हो कि इसके पहले राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार में उद्योग मंत्री के रूप में शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने हैदराबाद व दिल्‍ली में इन्वेस्टर्स मीट के आयोजन किए थे। कुछ महीने पहले दिल्ली के होटल ताजमान सिंह में आयोजित बिहार इंवेस्टर्स मीट में 30 बड़ी कंपनियों सहित देशभर की 170 कंपनियां शामिल हुईं थीं। अन्‍य राज्यों में भी ऐसे आयोजन करने का फैसला किया गया था।

इंवेस्टेमेंट डेस्टिनेशन के रुप में उभर रहा बिहार

उल्‍लेखनीय है कि बिहार तेजी से इंवेस्टेमेंट डेस्टिनेशन के रुप में उभर रहा है। देश-विदेश के उद्योगपति यहां निवेश की संभावनाओं को तलाश रहे हैं। बिहार सरकार भी यहां निवेश के लिए आमंत्रण देते हुए राज्‍य से जुड़ी धारणा बदलने की कोशिश में लगी है। सरकार नीतिगत सुधारों के साथ निवेश करने वालों को आकर्षक इंसेटिव्स भी दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.