राज्य ब्यूरो, पटना: शहरी गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना से बने आवासों को जल्द ही नया होल्डिंग नंबर मुहैया कराया जाएगा। उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने योजना के अंतर्गत राज्य भर में पूरे हुए आवासों की सूची तलब की है। इसके बाद एक साथ सभी आवासों का गृह-प्रवेश होगा।

नीतीश कुमार की उपस्थिति में कार्यक्रम होगा आयोजित

सोमवार को नगर विकास एवं आवास विभाग के कार्यालय कक्ष में योजनाओं की समीक्षा करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गवर्नेंस के 20 वर्ष पूरे हुए हैं। इस उपलक्ष्य में नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत पूर्ण किए गए सभी आवासों का एक साथ गृह प्रवेश एक निश्चित तिथि को निर्धारित कर किया जाएगा। सूची तैयार होने के पश्चात तारीख निर्धारित कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

हर हाल में 15 दिनों में पूरी हो सफाई

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि सात अक्टूबर से दुर्गा पूजा शुरू होनी है। दीपावली एवं छठ पूजा भी नजदीक है। ऐसे में जलजमाव वाले क्षेत्रों से जल निकासी तथा साफ-सफाई का काम हर हाल में 15 दिन के अंदर पूरा कर किया जाए। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त हो गई है। हड़ताल अवधि में कई स्थानों पर जमा कचरा को प्राथमिकता के आधार पर साफ कराया जाएं।

नोडल पदाधिकारी हर दिन इसकी सख्ती से करें मानीटरिंग

प्रमंडलस्तरीय नोडल पदाधिकारी हर दिन इसकी सख्ती से मानीटरिंग करें। इसमें कोताही को गंभीरता से लिया जाएगा। बैठक के दौरान विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर, विशेष सचिव सतीश कुमार सिंह, संयुक्त सचिव अरविंद कुमार झा समेत सभी प्रमंडलीय नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे। बता दें कि बिहार के बड़ी संख्या में लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना से बने आवासों का इंतजार है। अब नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत पूर्ण किए गए सभी आवासों का एक साथ गृह प्रवेश की निश्चित तिथि निर्धारित कर दी है।

Edited By: Akshay Pandey