Move to Jagran APP

बिहार: स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव करा रहे हैं ‘दुश्मन मारण’ जाप, जानिए

बिहार के स्वास्थ्यमंत्री आजकल विशेष तांत्रिक पूजा में लगे हुए हैं। उन्होंने इस पूजा के लिए दरभंगा से विशेष ब्राह्मणों को बुलाया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 03 Jun 2017 09:46 AM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2017 08:15 PM (IST)
बिहार: स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव करा रहे हैं ‘दुश्मन मारण’ जाप, जानिए
बिहार: स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव करा रहे हैं ‘दुश्मन मारण’ जाप, जानिए

पटना [जेएनएन]। लालू के ज्येष्ठ पुत्र और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव अपने निजी आवास 3 देशरत्न मार्ग के परिसर में विशेष तरीके से निर्माण की गई मड़ई में पिछले दो दिन से ‘दुश्मन मारण’ जाप करा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार ये जाप रात 8 बजे शुरू होकर 11 बजे तक चलता है। करीब तीन घंटे तक चलने वाला ये जाप सप्ताह भर चलेगा।

loksabha election banner

लाल रंग का अंगवस्त्र धारण कर पूजा करते हैं तेजप्रताप

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के पुत्र और मौजूदा नीतीश कुमार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप लाल रंग का अंगवस्त्र धारण करके कुश के आसन पर पालथी मारकर जाप में शामिल होते हैं। जब तक जाप चलता है तब तक किसी को भी मड़ई में प्रवेश की इजाजत नहीं है।

जाप करवा रहे पंडितजी के एक करीबी ने बताया कि ‘‘ ये तांत्रिक क्रिया दुश्मन को जान से मारने की नीयत से नहीं किया जा रहा है बल्कि उसके अंर्तमन में कर्ता के प्रति उत्तम विचार पैदा करने के उदेश्य से किया जाता है।’’

पंडितजी के करीबी ने साफ शब्दों में कह दिया कि तेज प्रताप यादव जिस दुश्मन का शमन करना चाहते हैं वो बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी हैं। पंडितजी के करीबी ने कहा, “यकीनन सुशील कुमार मोदी के वार की धार को भोथर करने के लिए इस तांत्रिक अनुष्ठान का आयोजन मंत्री महोदय द्वारा किया गया है।’’

सूत्रों के अनुसार जाप करवा रहे पुजारी ने तेज प्रताव को गारंटी दी है कि ये जाप कभी निष्फल नहीं जाता यानी मंत्रीजी की मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

दरभंगा से बुलाए गए हैं विशेष ब्राह्मण

स्वास्थ्य मंत्री के एक करीबी और उनके मुलाजिम ने बताया, “इस जाप को एक्सक्लूसिव सकलदीपी ब्राह्मण से करवाया जा रहा है, जिनको दरभंगा से विशेष आग्रह पर बुलवाया गया है। मान्यता के मुताबिक इस गोत्र के ब्राह्मण की देखरेख में इस प्रकार का जाप होगा तभी ये दुश्मन के छोड़े गए हर वार को निष्क्रिय करने में सहायक होता है।’’

फोर्ड की 37 लाख रुपये की नई कार खरीदी है

सूत्रों के अनुसार शायद पंडितजी ने मंत्रीजी से कहा है कि जब तक जाप की पूर्णाहुति न हो जाए तब तक उन्हें पुराने वाहन पर नहीं चलना है। संभवतः इसीलिए तेज प्रताप यादव ने फोर्ड की 37 लाख रुपये की नई कार खरीदी है।

लालू ने भी कराया था बगलामुखी जाप

तेज प्रताप यादव के इस जाप से कुछ लोगों को 1995 में लालू यादव यादव द्वारा विधान सभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए उत्तर प्रदेश के विंध्यवासिनी मंदिर में कराया बगलामुखी जाप याद आ रहा है। लालू यादव का जाप लगातार 40 दिनों तक चला था। चुनाव में जीत हासिल करने के बाद लालू सरकारी हेलीकॉप्टर से अनुष्ठान की पूर्णाहुति में शामिल होने के लिए गए थे।

यह भी पढ़ें: करूणानिधि के जन्मदिन में जाएंगे नीतीश, लालू का जाना कैंसिल

कहा जाता है कि लालू यादव ने विंध्यावासिनी मंदिर परिसर में लाखों रुपये बांटे थे। लालू यादव का जाप कराने वाले राजा पंडा ने तब कहा था, “अपने जीवनकाल में हमने लालू प्रसाद यादव जैसा शाहखर्च नहीं देखा। आज के जमाने के असली राजा वही हैं। मुझे अपने पटना आवास पर बुलाकर संस्कारी राजा की तरह सेवा-सत्कार किए और विदाई से पहले डेढ़ लाख रुपये दक्षिणा प्रदान की।”

यह भी पढ़ें: रामकृपाल यादव ने कहा- नीतीश मंत्रिमंडल के आधा दर्जन मंत्री शराबी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.