Move to Jagran APP

तेजप्रताप ने सुमो से कहा - बेटा नपुंसक है क्या? सोशल मीडिया पर मिला जवाब

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने सुशील मोदी पर टिप्पणी करते हुए भाषायी मर्यादा का उल्लंघन किया जिससे सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 06:23 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 09:43 PM (IST)
तेजप्रताप ने सुमो से कहा - बेटा नपुंसक है क्या? सोशल मीडिया पर मिला जवाब

पटना [काजल]। लालू यादव के बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव और बीजेपी नेता सुशील मोदी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. तेज प्रताप ने भाषाई मर्यादा ही तोड़ दी है। बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू के दूसरे बेटे तेजस्वी यादव की शादी पर की गई टिप्पणी के बाद विवाद बढ़ गया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा था कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की शादी की चर्चा की जा रही है पर तेज प्रताप की शादी की चर्चा नहीं हो रही है। वो कुंवारा रह जाएगा। अब तेज प्रताप ने इसका जवाब देते हुए भाषाई मर्यादा लांघ दी है।

दरअसल, सुशील मोदी का यह ट्वीट उन खबरों के बाद आया था जिसमें दावा किया गया था कि तेजस्वी यादव के लिए 44 हजार शादी के प्रस्ताव आ गए हैं। यह प्रस्ताव उस सरकारी नंबर पर आए हैं जिसे उप मुख्यमंत्री की ओर से समस्याएं बताने के लिए जनता के बीच जारी किया गया था।

सुशील मोदी की इस टिप्पणी पर तेज प्रताप यादव ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ‘हमारी शादी के लिए सुशील मोदी परेशान ना हों। सुशील मोदी के पुत्र नपुंसक है क्या पहले वे उनकी शादी कराये। इस पर सुशील मोदी ने भी जवाब दिया है और कहा है कि ‘लालू के बेटे हैं तो संस्कार वैसे ही होंगे।’

गौरतलब है कि 44 हजार कथित शादी के प्रस्ताव के बाद सोशल मीडिय़ा पर तेजस्वी यादव की ‘शादी’ को लेकर खूब चुटकियां ली जा रही हैं। लोग तरह-तरह से इस मुद्दे पर अपनी बातें कह रहे हैं। इसी क्रम में सुशील मोदी का ट्वीट आया था और उसपर बवाल मच गया है।

तेजप्रताप ने सुमो को ये दिया है जवाब

माननीय सुशील मोदी जी आप हमारी शादी के लिए परेशान मत होईए। दीपावसी का समय है और साफ सफाई का दिन चल रहा है अत आपसे निवेदन है कि इस दिवाली आप अपने दिमाग और दिल का साफ सफाई करवाएं और दूसरों के घर में ताका-झांकी छोड़ अपने घर के बारे में सोचिए। आपका भी बेटा है, आप उसका शादी क्यूं नहीं करवाते? क्या वो नपुंसक है।

फेसबुक पर मिले हैं तेज कॉमेंट

फेसबुक पर जवाब देते हुए गोपाल कुमार ने कहा है कि तेज प्रताप जी ऐसे हैं कि जो बात आपने कहा वो आपको शोभा नहीं देता है। आप एक मंत्री है ना कि आप कोई छोटा बच्चा हैं, इस लिए पुराने लोग कहते थे कि कम से कम 10वीं पास होना चाहिए।

वहीं मिंकू सिंह राजपूत ने लिखा कि बेजुबानोंका चारा गटकने वाले के अनपढ़ नवरत्न सुशील मोदी को समझा रहे हैं। अरे भाई पहले सुशील मोदी की परछाई बन कर तो दिखाओ। तुम्हारी शादी की चिंता तो होगी ही, लालू जी को पता ही नही कि छोटा बेटा बड़ा है या बड़ा बेटा छोटा है। चुनावी हल्फनामे में कुछ ऐसा ही लिखा है लालू जी ने।

अंकित यदुवंशी ने कहा सर वैसे लोगों को कोई seriously नहीं लेता। आप और तेजस्वी भैया बिहार के भविष्य हो।फ़ालतू लोगों की बातों में ध्यान ना दें...बस विकास के काम में लगे रहिए।

मेघा साहा ने लिखा है क्या दुर्भाग्य है हम बिहारी तय कर लेंगे। रहा जूता साफ करना तो सुमो की बातो का जूता जितना पड़ता है उतना से तो वो शोरूम खोल लेंगे।

रणवीर कुमार सिंह ने कहा कि राजनीति स्तर कितना गिर गया है ये बयान दर्शा रहा है

फखरुद्दीन आलम ने कहा भैया आपने तो छोटू की बोलती बन्द कर दी, तेज.. भैया ज़िन्दाबाद

त्रिभुवन प्रसाद यादव ने जवाब दिया- मंत्री जी इसमे घबराने की क्या बात है जो आप हाय तौबा मचाये हुए है। आखिरकार कोई अगुआ ही तो मिडियट करता है वैसे भी मोदी अंकल श्रेष्ठ है उनकी इज्जत करनी चाहिए।

राघव झा ने कहा - जी, एक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री की ऐसी भाषा का आप समर्थन करते है? यहाँ सुशील मोदी की बात नहीं हो रही है, बात भाषा की हो रही है।

वहीं तेजप्रताप के बयान पर ट्विटर पर भी लोगों ने जमकर तीर चलाए हैं। कुछ लोगों ने तेजस्वी से उनकी तुलना कर उन्हें जीरो करार दिया ....

कोमल मेहता ने ट्वीट कर जवाब दिया कि तेजप्रताप बड़े भाई के सिर्फ 2000 फॉलोअर कुछ तो सीखो अपने छोटे भाई से या तुम रहने दो। तुमसे नहीं हो पाएगा तुम अपने छोटे भाई के सामने जीरो हो, जीरो ही रहोगे।

अनिरूद्ध यादव ने लिखा कि हो सकता है वो आपसे या आपके घराने से रिश्ता जोड़ना चाह रहे हो।

श्रीपति झा ने कहा कि लालू पुत्र तेजप्रताप, तुम्हें कैसे पता चला कि सुशील मोदी का बेटा नपुंसक है।

शंभू नाथ साह ने लिखा कि हमलोग आपकी शादी के लिए परेशान नहीं हैं हमलोग यह देखना चाहते हैं कि आपकी बहन की शादी में जो नौटंकी हुई थी वही तो दोहराया नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.