जागरण संवाददाता, पटना। Bihar News: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (Bihar Governor Fagu Chauhan) की तबीयत ठीक नहीं है। गुरुवार को उनके बीमार होने के बाद पटना स्थित इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) में भर्ती कराया गया था। उन्‍हें बुखार और यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत थी। आइजीआइएमएस में इलाज के बाद अपेक्ष‍ित सुधार नहीं होने पर सतर्कता बरतते हुए राज्‍यपाल को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली रेफर कर दिया गया है।

दो दिन पहले से ही बीमार थे राज्‍यपाल फागु चौहान 

राज्‍यपाल फागु चौहान को एयर एंबुलेंस से शुक्रवार की सुबह पटना से दिल्‍ली ले जाया गया। बताया जा रहा है कि राज्‍यपाल आइजीआइएमएस में आने के दो दिनों पहले से बुखार से पीड़‍ित थे। उन्‍हें गुरुवार की सुबह आइजीआइएमएस में यूरोलाजी विभागाध्यक्ष डा. राजेश कुमार तिवारी की यूनिट में भर्ती किया गया। उनका पहले से एंजियोप्लास्टी होने के कारण कार्डियोलाजी विभाग के डाक्टरों ने भी देखा।

यूरिन इन्फेक्‍शन के कारण ही आ रहा तेज बुखार 

यूरोलाजी विभागाध्यक्ष प्रो. राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि यूरिन इन्फेक्शन होने के कारण हाई फीवर है। उन्हें पहले से ही इंडोक्रायोनोलाजी एवं हृदय रोग की परेशानी है। उन्हें गुरुवार की शाम ही एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजने की तैयारी चल रही थी। हालांक‍ि रात को उन्‍हें पटना में ही रखा गया। शुक्रवार की सुबह उन्‍हें आइजीआइएमएस के डाक्‍टर की निगरानी में दिल्‍ली ले जाया गया।  

उत्‍तर प्रदेश के रहने वाले हैं फागु चौहान 

फागु चौहान उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रहने वाले हैं। वह यूपी के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक रहे हैं। 29 जुलाई 2019 को उन्‍हें बिहार का राज्‍यपाल बनाया गया था। एक जनवरी 1948 को उनका जन्‍म हुआ था। इस लिहाज से उनकी उम्र लगभग 74 वर्ष हो चुकी है। वह घोसी से छह बार विधायक चुने जा चुके हैं। बिहार के वे 39वें राज्‍यपाल हैं।

Edited By: Shubh Narayan Pathak