Move to Jagran APP

बिहार एनडीए में बगावती रुख दिखाकर फंसे मुकेश सहनी, उनके ही विधायक राजू सिंह ने ठहराया गलत

Mukesh Sahani angry on BJP मुकेश सहनी के रुख पर उनके ही विधायक राजू सिंह ने जताया एतराज कहा- एनडीए की बैठक में नहीं जाना गलत फैसला साहेबगंज से विधायक राजू कुमार सिंह ने कहा है कि एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होने का मुकेश सहनी का फैसला गलत

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 10:47 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 10:47 AM (IST)
बिहार एनडीए में बगावती रुख दिखाकर फंसे मुकेश सहनी, उनके ही विधायक राजू सिंह ने ठहराया गलत
मुकेश सहनी और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: उत्‍तर प्रदेश में फूलन देवी की मूर्तियां लगाए जाने से रोकने पर भाजपा से नाराज चल रहे मुकेश सहनी अपने फैसले पर फंसते दिख रहे हैं। अपनी नाराजगी में उन्‍होंने सोमवार को एनडीए विधानमंडल दल की बैठक का बहिष्‍कार तक कर दिया, जिसमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद सहित जीतन राम मांझी भी शामिल थे। उन्‍होंने प्रेस वार्ता कर सरकार से अपनी नाराजगी का इजहार कर दिया। अब उनकी ही पार्टी वीआइपी के विधायक राजू कुमार सिंह ने इसे गलत बता दिया है। उन्‍होंने कहा कि एनडीए की बैठक में नहीं जाने का फैसला सही नहीं था। उन्‍होंने इस फैसले के लिए सहनी पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

loksabha election banner

विधायकों की राय लिये बगैर ले लिया फैसला

साहेबगंज से विधायक राजू कुमार सिंह ने कहा है कि एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होने का मुकेश सहनी का फैसला उनका व्‍यक्तिगत है। इस फैसले से पहले उन्‍होंने अपने विधायकों की राय तक नहीं ली। उन्‍होंने कहा कि सहनी अगर खुद को एनडीए में उपेक्षित महसूस कर रहे हैं तो मैं भी खुद को विकासशील इंसान पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहा हूं। उन्‍होंने कहा कि पार्टी के सभी चार विधायक इस मसले पर अध्‍यक्ष के साथ बैठ कर बातचीत करेंगे। इसके बाद आगे की रणनीति पर फैसला लिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि बिहार एनडीए में कोई दिक्‍कत नहीं है। सरकार सही तरीके से अपना काम कर रही है। मुकेश सहनी की पार्टी के पास कुल चार विधायक हैं।

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार से नाराजगी

मुकेश सहनी उत्‍तर प्रदेश के 16 बड़े शहरों में फूलन देवी की मूर्तियां स्‍थापित करना चाहते हैं। वे इसके लिए वाराणसी पहुंचे तो उन्‍हें एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया गया। पटना और दिल्‍ली की फ्लाइट उपलब्‍ध नहीं रहने पर उन्‍हें कोलकाता की फ्लाइट पकड़ा दी गई। दरअसल यूपी में हाई कोर्ट ने किसी भी महापुरुष की मूर्ति स्‍थापित करने पर रोक लगा रखी है। इस फैसले पर पुनर्विचार के लिए खुद यूपी सरकार ने ही अर्जी लगाई है, लेकिन उस पर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। यूपी के घटनाक्रम के बाद सहनी ने बिहार एनडीए में अपनी पार्टी को तवज्‍जो नहीं मिलने का आरोप लगाया था।

भाजपा पर नहीं दिख रहा असर, मांझी का रुख नर्म

सहनी के बगावती रुख का भाजपा पर कोई असर नहीं दिख रहा है। बिहार में भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल ने योगी सरकार का बचाव किया है। वहीं मुजफ्फरपुर से सांसद अजय निषाद ने तो यहां तक कह दिया कि सहनी एनडीए में रहें या जाएं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा और सरकार पूरे पांच साल चलेगी। सहनी को जीतन राम मांझी से काफी उम्‍मीद है, लेकिन मांझी भी फिलहाल नीतीश सरकार के प्रति नर्म दिख रहे हैं। सोमवार को सहनी ने मांझी के आवास पर जाकर मुलाकात की तो इसके थोड़ी ही देर बाद वहां भाजपा से शाहनवाज हुसैन भी पहुंच गए और मांझी से मुलाकात की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.