पटना, जेएनएन। बिहार सरकार अपने कर्मचारियों को दुर्गा पूजा शुरू होने से पहले ही सितंबर महीने का वेतन देने जा रही है। इसका आदेश वित्त विभाग जारी कर दिया है जिसमें ये स्पष्ट कहा गया है कि दुर्गा पूजा को देखते हुए सरकारी कर्मचारियों को राहत दी जा रही है। जानकारी के अनुसार लगभग आठ लाख सरकारी कर्मचारियों को सरकार के इस फैसले का सीधा लाभ मिलेगा। इस खबर से कर्मचारियों को राहत मिलेगी।

वित्त विभाग के प्रधान सचिव डॉक्टर एस सिद्धार्थ ने यह आदेश जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि दुर्गा पूजा को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी सरकारी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को सितंबर महीने के वेतन का भुगतान 25 सितंबर से करने का फैसला लिया है। 

प्रधान सचिव डॉक्टर एस सिद्धार्थ ने पत्रांक संख्या एम 4- 40/2006 7609 के तहत जो आदेश जारी किया है उसमें यह भी स्पष्ट किया गया है कि वेतन का भुगतान 25 सितंबर से ही किया जाना है, अत: अभी से ही वेतन भुगतान की पूरी तैयारी कर ली जाए।

इसके बाद वित्त विभाग के प्रधान सचिव ने ये पत्र सभी अपर मुख्य सचिव/प्रधान सचिव/सचिव/स्थानिक आयुक्त बिहार भवन नई दिल्ली, सभी विभागाध्यक्ष, सभा प्रमंडलीय आयुक्त, सभी जिला पदाधिकारी, सभी आरक्षी अधीक्षक और सभी कोषागार पदाधिकारी को फारवर्ड किया है।

सीएफएमएस प्रणाली वालों को भी किया जाएगा भुगतान

इसके साथ ही समेकित वित्तीय प्रबंधन प्रणाली यानी सीएफएमएस प्रणाली के तहत जिन पदाधिकारियों और कर्मियों को वेतन मिलना है, उनके लिए भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्हें भी सितंबर महीने का वेतन दुर्गा पूजा से पहले दे दिया जाएगा। बता दें कि इस साल दुर्गा पूजा 29 सितंबर से शुरू हो रहा है और 8 अक्टूबर को विजयादशमी है। इससे पहले कर्मियों को वेतन मिल जाने से उन्हें राहत मिलेगी।

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस