Move to Jagran APP

Bihar Election: तेज प्रताप ने पत्‍नी के डर से बदला मैदान! ससुर बोले- वहां से भी लड़ सकती है बेटी, BJP ने कसा तंज

Bihar Assembly Election लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने रोड शो करते हुए अपना चुनाव क्षेत्र बदलने की घोषणा कर दी है। बताया जा रहा है कि उन्‍होंने पत्‍नी के डर से ऐसा किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 12:13 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 01:27 PM (IST)
Bihar Election: तेज प्रताप ने पत्‍नी के डर से बदला मैदान! ससुर बोले- वहां से भी लड़ सकती है बेटी, BJP ने कसा तंज
Bihar Election: तेज प्रताप ने पत्‍नी के डर से बदला मैदान! ससुर बोले- वहां से भी लड़ सकती है बेटी, BJP ने कसा तंज

पटना, जागरण टीम। Bihar Assembly Election: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपना चुनाव क्षेत्र बदल लिया है। वे वैशाली के महुआ (Mahua) के बदले समस्‍तीपुर के हसनपुर (Hasanpur) से चुनाव लड़ेंगे। उन्‍होंने सोमवार को हसनपुर में अपना पहला जनसंपर्क भी किया। तेज प्रताप के चुनाव क्षेत्र बदलने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा कि वे कहीं से भी लड़ें, हार तय है। चर्चा है कि उन्‍होंने पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai) के महुआ से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की आशंका के कारण अपना क्षेत्र बदला है। हालांकि, ऐश्‍वर्या राय के पिता चंद्रिका राय ने संकेत दिया है कि अगर उनकी बेटी चाहेंगी तो तेज प्रताप को हसनपुर में भी चुनौती देगी।

loksabha election banner

ऐश्‍वर्या के साथ लड़ रहे तलाक का मुकदमा

ज्ञात हो कि तेज प्रताप यादव की शादी तत्‍कालीन आरजेडी विधायक व अब जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता चंद्रिका राय (Chandrika Rai) की बेटी ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai) के साथ हुई है। तेज प्रताप ने शादी के छह महीने के भीतर ही तलाक का मुकदमा (Divorce Case) दायर कर दिया। इसके बाद लालू व चंद्रिका के रास्‍ते अलग हो गए हैं। तेज प्रताप के तलाक का मुकदमा भी कोर्ट में लंबित है। कहा जा रहा है कि ऐश्‍वर्या राय अपने अपमान का बदला लेने के लिए लालू परिवार (Lalu Family) के खिलाफ चुनाव मैदान में कूदने जा रहीं हैं। उनके खास निशाने पर पति तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) व देवर तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) हैं। इसे देखते हुए तेज प्रताप यादव ने अपना चुनाव क्षेत्र बदल लिया है। इसी के बाद उन्‍होंने हसनपुर का दौरा कर वहां से चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

हसनपुर में रोड शो कर की चुनाव लड़ने की घोषणा

तेज प्रताप यादव सोमवार को एक दिनी दौरे पर हसनपुर पहुंचे। उन्‍होंने वहां रोड शो किया। साथ ही हसनपुर से विधानसभा चुनाव लड़ने की औपचारिक घोषणा कर दी। हालांकि, रोड शो के दौरान शारीरिक दूरी (Physical Distancing) के प्रावधान की धज्जियां उड़ती दिखीं। तेज प्रताप के समर्थक सड़क पर बिना मास्‍क (Mask) लगाए भी दिखे। तेज प्रताप यादव के रोड शो पर उनकी मां व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) वीडियो कॉलिंग के माध्यम से नजर बनाए हुए थीं। तेज प्रताप भी मां को मोबाइल के माध्यम से हसनपुर के रोड शो को दिखा रहे थे।

बीजेपी का तंज: कहीं से भी लड़ें, दोनों भाइयों की हार तय

तेज प्रताप यादव के हसनपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा पर बीजेपी ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि दोनों भाई (तेज प्रताप यादव एवं तेजस्‍वी यादव) चुनाव लड़ें, हार तय है। बीजेपी के मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख (Sanjay Mayukh) ने कहा कि तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव कहीं से भी चुनाव लड़ें, उनकी हार तय है। बिहार बीजेपी के प्रवक्ता संजय टाइगर (Sanjay Tiger) ने भी कहा कि तेज प्रताप यादव पिछली बार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के कारण जीत गए थे। इस बार दोनों भाई कहीं से भी लड़ें, हार निश्चित है।

पिता ने दिया संकेत, हसनपुर से भी चुनाव लड़ सकतीं हैं ऐश्‍वर्या

बहरहाल, ऐश्वर्या राय चाहें तो पति के खिलाफ हसनपुर से भी चुनाव लड़ सकतीं हैं। उनके पिता चंद्रिका राय ने संकेत दिया है कि तेज प्रताप यादव को हराने के लिए ऐश्‍वर्या राय हसनपुर से भी विधानसभा चुनाव के मैदान में कूद सकतीं हैं। चंद्रिका राय ने कहा है कि इसका फैसला ऐश्‍वर्या को करना है। वे उनके साथ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.