पटना, जेएनएन। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किया है। चुनाव की घोषणा के साथ ही लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान भावुक हो गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने ट्वीट कर अस्पताल में भर्ती अपने पिता के लिए भावनात्मक प्रतिक्रियां दीं। चिराग ने लिखा-पापा का अंश हूं। विपरीत परिस्थितियों में लड़कर जीतना उन्हीं से सीखा है। इस मुश्किल घड़ी में मेरे साथ खड़े होने के लिए आप सब का आभार। चिराग ने कहा कि जो लोग बिहार पर नाज करना चाहते हैं, उन सभी से अपील करता हूं कि 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' की सोच के साथ आगे आएं और नया बिहार युवा बिहार बनाएं।

50 वर्षों के कार्यों को सामने रखने का अवसर

चिराग पासवान ने कहा कि ये चुनाव प्रधानमंत्री के विकसित बिहार के सपने और अपने अभिभावक रामविलास पासवान के 50 वर्षों के कार्यों को बिहार वासियों के सामने रखने का अवसर है। चुनाव की घोषणा के इस महत्वपूर्ण अवसर पर थोड़ा भावुक भी हूं। पापा अस्पताल में हैं और मार्गदर्शन करने वाले उनके शब्दों की कमी महसूस कर रहा हूं। चिराग ने कहा कि बिहारियों के लिए उनकी (रामविलास पासवान) कल्पना को साकार करने की कोशिश करूंगा।

चिराग बोले-जल्द डिजिटल माध्यम बिहारवासियों से जुड़ेंगे पापा

पिछले 50 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब आप सब के नेता और मेरे पापा इस चुनाव में बिहार में उपस्तिथ नहीं हो पाएंगे। मुझे विश्वास है कि वो जल्द डिजिटल माध्यम बिहारवासियों से जुड़ेंगे। चिराग ने कहा कि पिछले कई दिनों में पापा (रामविलास पासवान) के पुराने दोस्तों व सहयोगियों ने मुझे फ़ोनकर उनका हाल जाना। दल-गल राजनीति से ऊपर उठकर अधिकांश नेताओं ने फोन किया। सबके मन में पापा के प्रति आदर देखकर उनका बेटा होने पर मुझे गर्व महसूस होता है। 

तीन चरणों में चुनाव, दस को परिणाम

राज्य में तीन चरणों में चुनाव होंगे। बिहार में 28 अक्‍टूबर, तीन नवंबर तथा सात नवंबर को तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे। 10 नवंबर को परिणाम आ जाएंगे। बिहार मौजूदा सरकार का कार्यकाल दस 29 नवंबर को खत्म हो रहा है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस