पटना, राज्य ब्यूरो । बिहार में राजनीतिक सरगर्मी चरम पर है। विधान सभा के दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर को वोटिंग होनी है। एेसे में नेताओं ने राजनीतिक आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर भी उबाल पर है। इसी क्रम में अब महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार (CM Candidate of Grand Alliance) तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav )  से उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Deputy Chief Minister Sushil Kumar Modi ) ने बुधवार को ट्वीट कर  फिर पांच सवाल (five questions) पूछे। उप मुख्यमंत्री ने लिखा एक हजार करोड़ के चारा घोटाला (fodder scam)  के चार मामलों में दोषी पाए जाने के बाद जंगलराज के सरदार जेल में हैं। वहीं, बेनामी संपत्ति के मामले में जंगलराज के युवराज बेल पर हैं। सुशील मोदी ने कटाक्ष करते हुए लिखा कि सरदार और युवराज बताएं कि उनके राज में बिहार में दहशत का माहौल क्यों था?

मोदी ने पहले सवाल में पूछा, रात में किसी स्टेशन पर उतरने वाले यात्री,  जंगलराज में घर पहुंचने के लिए सुबह होने का इंतजार क्यों करते थे?

उन्होंने दूसरे सवाल में पूछा, जब भीषण गर्मी से तपते बिहार में बुजुर्गों-बच्चों को लू-चमकी बुखार से बचाना मुश्किल हो रहा था, तब युवराज कहां थे?

मोदी का तीसरा सवाल था कि जब बिहार के छह जिले बाढ़ में डूबे थे, तब राज्य सरकार ने 16 लाख बाढ़ पीडि़तों के खाते में 6-6 हजार रुपये डाले। राजद के युवराज ने बाढ़ पर्यटन कर फोटो खिंचवाने के सिवा क्या किया?

चौथे सवाल में मोदी ने पूछा कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के समय जब एनडीए सरकार एंटीजन टेस्ट, वेंटीलेटर और क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था में लगी थी, तब विपक्ष के नेता बिहार से बाहर कहां छिपे थे?

मोदी ने पांचवां सवाल किया कि  एसी कमरे में बैठ कर सोशल मीडिया के जरिए रोज सरकार पर अनर्गल आरोप लगाने वाले युवराज विधानसभा सत्र के दौरान स्पीकर को बताए बिना 35 दिन तक कहां गायब थे?

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस