Move to Jagran APP

बिहार के DGP की खरी-खरी: थाने के संरक्षण से ही बिकती शराब, थानेदार-चौकीदार के चाहने पर रुकेगी बिक्री

बिहार डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय की खरी-खरी। उन्‍होंने माना कि थाने के संरक्षण बिना कोई एक भी बोतल शराब नहीं बेच सकता। कहा- थानेदार-चौकीदार चाहेंगे तभी लागू होगी पूर्ण शराबबंदी।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 05:04 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 10:40 PM (IST)
बिहार के DGP की खरी-खरी: थाने के संरक्षण से ही बिकती शराब, थानेदार-चौकीदार के चाहने पर रुकेगी बिक्री
बिहार के DGP की खरी-खरी: थाने के संरक्षण से ही बिकती शराब, थानेदार-चौकीदार के चाहने पर रुकेगी बिक्री

औरंगाबाद, जेएनएन। बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि थानेदार और चौकीदार चाहेंगे, तभी राज्य में पूर्ण रूप से शराबबंदी लागू हो सकेगी। थानेदार और चौकीदार जिस दिन जाग जाएंगे, उसी दिन से शराब की तस्करी रुक जाएगी। इसी के साथ उन्होंने यह भी माना कि थाने के संरक्षण बिना कोई एक भी बोतल शराब नहीं बेच सकता। साथ ही चेतावनी भी दी कि शराब से संबंधित मामले में जो संलिप्त होंगे वे सीधे जेल भेजे जाएंगे। 

loksabha election banner

डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय औरंगाबाद समाहरणालय स्थित नगर भवन में शांति सह निगरानी समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नशामुक्ति अभियान तभी सफल होगा, जब पुलिस और समाज के हर वर्ग के लोग सहयोग करेंगे। सदस्यों के कर्तव्यों को बताते हुए कहा कि आपके जिम्मे दो काम है। पहला, गांव व समाज को नशामुक्त बनाएं और दूसरा, गांव में छोटे-मोटे विवादों को सुलझाएं। मामलों की जांच कर थानाध्यक्ष और अंचलाधिकारी को अवगत कराएं।

डीजीपी ने कहा कि जिस घर में सास अपनी बहू को बेटी की तरह और बहू अपनी सास को मां की तरह समझेंगी, वहां कभी विवाद नहीं होगा। भाई-भाई में विवाद नहीं होगा तो घर की तरक्की होगी। कहा कि समाज से मजहब, संप्रदाय, जात और पात का भेदभाव समाप्त होना चाहिए। नौजवान समाज में शांति और सद्भाव कायम करने में अपना योगदान दें। 

गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। लेकिन शराब का धंधा पूरी तरह बंद नहीं हो पाया है। आए दिन कभी इस जिले, तो कभी उस जिले में शराब की बड़ी-बड़ी खेप पकड़ा रही है। दुखद तो यह है कि शराब के मामले में कई पुलिसकर्मियों पर केस हुआ है। इतना ही नहीं, कल भी एक पुलिसकर्मी का शराब के नशे में अश्‍लील हरकत करने का वीडियो वायरल हुआ था। यहां तक कि पिछले दिनों राजधानी पटना में पाटलिपुत्र थाने के मलखाने में पकड़ा कर रखी शराब को दो पुलिसकर्मी ही गटक रहे थे। बाद में दोनों पकड़े गए। अब देखना है कि डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय की नसीहत व चेतावनी का असर विभाग के लोगों पर कितना पड़ता है।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.