जागरण संवाददाता, बेगूसराय:  पुलिस ने सोमवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर कपस्या स्थित एक मकान में छापेमारी कर एके-47 रायफल व करीब 200 कारतूस, दो मैगजीन बरामद की है। एके-47 के साथ गिरफ्तार मंजेष कुमार उर्फ बरका शहर के एक रसूखदार का प्राइवेट चालक बताया जाता है। पुलिस अभी बरामद हथियार व गिरफ्तार अपराधी की निशानदेही पर अन्य अत्याधुनिक रायफल व अपराधियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है। दिनभर एके 47 बरामदगी और उसमें सफेदपोश रसूखदारों के शामिल होने की चर्चा जोरों पर रही। 

घर पर छापेमारी करने पर मिली एके-47

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात करीब 12 बजे मंजेष कुमार उर्फ बरका के कपस्या स्थित घर पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान एके 47 व कारतूस बरामद होने से पुलिस भी भौंचक रह गई। पूछताछ के आधार पर कपस्या निवासी एक अन्य चर्चित अपराधी के यहां भी छापेमारी की गई और दो भाइयों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस गिरफ्तार व हिरासत में लिए गए अपराधियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में शहर के कुछ सफेदपोशों का नाम सामने आया है और हथियार बरामदगी मेंं उनकी संलिप्तता की जांच की जा रही है।

कोलकाता फरार हो जाने की चर्चा दिनभर चली

तीन में एक सफेदपोश के हथियार बरामदगी के तुरंत बाद ही कोलकाता फरार हो जाने की चर्चा शहर में दिन भर होती  रही। सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के गाछी टोला निवासी कुख्यात अपराधी गाछी पासवान को भी उठाया है हालांकि मंगलवार की देर शाम तक उसे न्यायिक हिरासत में  नहीं भेजा गया है। पुलिस पूछताछ में लगी है। सदर डीएसपी अमित कुमार ने बरामदगी की पुष्टि करते हुए बताया कि एके 47 मामले में संलिप्त सफेदपोशों की नामों का खुलासा मंगलवार को एसपी अवकाश कुमार द्वारा किया जाएगा। पुलिस मामले की छानबीन करने में लगी है।

Edited By: Rahul Kumar