सिवान, जागरण संवाददाता। बिहार के सिवान में नगर थाना क्षेत्र के चौक बाजार स्थित अर्चना ज्वेलर्स में सोमवार की शाम आधा दर्जन से अधिक बदमाशों द्वारा दुकान मालिक को गोली मारकर एक करोड़ से अधिक के आभूषण व नकद की लूट के मामले में एसपी अभिनव कुमार द्वारा गठित छापेमारी टीम ने देर रात तक  कांड में संलिप्त सात बदमाशों को अलग अलग जगह से दबोच लिया। इनके पास से आठ पिस्टल और लूटे गए आभूषण भी बरामद हुए हैं। हालांकि इसके बारे में किसी भी वरीय पदाधिकारी ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की, लेकिन पुलिस कर्मियों के चेहरे से यह साफ झलक रहा था कि बदमाशों को पकड़ने में पुलिस कामयाब हो गई है। सूत्रों की मानें तो कांड में शामिल बदमाशों के पास से पुलिस ने हथियार और लूटे गए सोने के जेवरातों को बरामद कर लिया है। सभी बदमाशों को नगर थाना में पूछताछ के लिए रखा गया था।

लूटकांड के खुलासे का दावा

मंगलवार की सुबह एसपी बदमाशों से पूछताछ के लिए नगर थाना पहुंचे। जहां एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय, नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पडि़त, सराय ओपी प्रभारी तनवीर आलम सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी पहले से ही मौजूद थे। पूछताछ में बदमाशों ने कांड में शामिल अन्य बदमाशों का नाम बताया जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस मंगलवार की देर शाम तक छापेमारी करती रही। मामले में एसपी ने बताया कि 80 प्रतिशत लूट में सफलता मिल गई है। बुधवार को इस मामले में प्रेसवार्ता की जाएगी। 

अन्य जगहों पर भी पुलिस कर रही छापेमारी

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश पर टीम ने पचरुखी स्थित एक गांव में छापेमारी कर कांड में संलिप्त एक बदमाश को पकड़ कर कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में उसने श्रीनगर स्थित सूता मिल के पास अन्य बदमाशों की मौजूदगी की जानकारी दी, लेकिन वहां छापेमारी करने गई टीम को कुछ हासिल नहीं हुआ। इसके बाद पकड़े गए बदमाश ने  सिधवल स्थित एक मकान के बारे में जानकारी दी। जहां छापेमारी कर सुप्तावस्था में कुछ बदमाशों को पकड़ा गया। इनके पास से  आठ पिस्टल एवं भारी मात्र में आभूषण को बरामद किया गया।  

शराब के नशे में थे बदमाश 

जानकारी अनुसार सिधवल से पकड़े गए सभी बदमाशों ने शराब पी रखी थी और नशे में होने के बाद सभी  सो गए थे, इस कारण छापेमारी के क्रम में पुलिस को सफलता मिल गई। एसपी द्वारा गठित विशेष छापेमारी टीम में एसडीपीओ जितेंद्र पांडे, नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित, एसआइटी प्रभारी उपेंद्र कुमार सिंह, सराय ओपी प्रभारी तनवीर आलम, पचरुखी थानाध्यक्ष ददन सिंह, एसआइ पंकज कुमार ठाकुर, एसआइ अजय सिंह आदि शामिल हैं।  

Edited By: Rahul Kumar