Move to Jagran APP

बिहारः आखिर चली ही गई मुखबिर की जान, पुलिस को देता था इलाके के अपराधियों की सूचना

नगर थाना क्षेत्र के इस्लामिया नगर स्थित चंवर के नहर से सोमवार की दोपहर पुलिस ने घर से एक दिन पूर्व गायब एक युवक का शव बरामद किया। युवक के सिर में अपराधियों ने गोली मारकर हत्या की है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 01:07 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 01:07 PM (IST)
बिहारः आखिर चली ही गई मुखबिर की जान, पुलिस को देता था इलाके के अपराधियों की सूचना
सिवान में पुलिस के मुखबिर की हत्या कर दी गई। प्रतीकात्मक तस्वीर।
जासं, सिवान : नगर थाना क्षेत्र के इस्लामिया नगर स्थित चंवर के नहर से सोमवार की दोपहर पुलिस ने घर से एक दिन पूर्व गायब एक युवक का शव बरामद किया। युवक के सिर में अपराधियों ने गोली मारकर हत्या की है। सूचना पर पहुंचे नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित, सराय ओपी प्रभारी तनवीर आलम, एसआइटी प्रभारी उपेंद्र कुमार ने नहर से शव को बाहर निकाल शव की पहचान की। मृतक नगर थाना क्षेत्र के शुक्ल टोली निवासी सफीउल्लाह खान उर्फ सैफ खान के रूप है। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। सैफ पर पूर्व में चोरी के मामले दर्ज हैं और वह फिलहाल पुलिस के लिए मुखबिर का काम कर रहा था। उसके शरीर पर चोट के भी निशान पाए गए हैं। 

मामले में सफीउल्लाह के पिता बाबू खान ने बताया कि उनका पुत्र रविवार की शाम छह बजे खाना खाने के बाद घर से निकाल था, लेकिन देर रात तक जब घर नहीं आया तो उसकी खोजबीन शुरू की गई, लेकिन कहीं कुछ भी जानकारी नहीं मिली। सोमवार की दोपहर मोबाइल पर जानकारी मिली कि एक युवक का शव नहर से बरामद किया गया है। मौके पर पहुंच कर देखा तो मेरे पुत्र का शव था। उसके सिर में गोली लगी है।  बताया कि उसकी बाइक व मोबाइल गायब है। जबकि उसका पर्स नहर की दूसरी तरफ पुलिस ने खोजबीन के दौरान बरामद किया। 

loksabha election banner
टावर डंप कर लिया लोकेशन

एसआइटी प्रभारी उपेंद्र कुमार भी हत्याकांड की पहेली सुलझाने अपनी टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे। मामले की जांच के क्रम में उन्होंने टावर डंप किया। टीम ने टावर डंप कर घटना स्थल का लोकेशन ली, जिससे अपराधियों के मोबाइल नंबर की जानकारी हो सके और उनकी गिरफ्तारी हो। 

पूर्व में चोरी के मामले में सैफ जा चुका था जेल 


नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित ने बताया कि सफीउल्लाह खान उर्फ सैफ खान को अपराधियों ने सिर में नजदीक से गोली मारी है। उसके शव को चंवर के नहर में फेंक दिया था। उसके शव को नहर से बाहर निकाल कर उसकी पहचान की गई। बताया कि पूर्व में सैफ खां को चोरी के दो-तीन मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज गया था। 
पुलिस स्पाई का करता था काम 


मिली जानकारी के अनुसार सफीउल्लाह खान उर्फ सैफ खान कुछ दिनों से चोरी का काम बंद कर पुलिस के लिए स्पाई का काम करता था। वह अपने क्षेत्र के अपराधियों व चोरों की जानकारी पुलिस को देता था। जिसके आधार पर पुलिस छापेमारी कर उक्त अपराधियों की गिरफ्तारी करती थी। 
 
मुखबिरी तो नहीं बनी हत्या का कारण, जांच में जुटी पुलिस 
 
सैफुल्लाह उर्फ सैफी की हत्या के पीछे किन अपराधियों का हाथ है इसकी जांच में पुलिस जुट गई है। वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो हत्या करने वाले उसके मोहल्ले के हो सकते हैं। वहीं जितने लोग उतनी तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म था। कुछ लोगों का कहना था कि सैफ इन दिनों पुलिस के लिए मुखबिरी का काम कर रहा था, जिससे कई चोर व अन्य अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े थे। ऐसे में कहीं प्रतिशोध की भावना में तो सैफ की हत्या नहीं कर दी गई। हालांकि पुलिस हर पहलू की गहनता से जांच कर रही है ताकि अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द हो सके। 
सीसी कैमरे के फुटेज तलाशने में जुटी पुलिस 


पुलिस ने घटनास्थल के समीप एक स्कूल एवं शुक्ल टोली मोहल्ले में लगे सीसी कैमरे के फुटेज की जांच की। पुलिस को आशंका है कि हत्या करने वाले कहीं उसके मोहल्ले के ही तो नहीं हैं। फिलहाल फुटेज के आधार पर पुलिस संदिग्धों की पहचान में जुटी थी। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.