पटना, जेएनएन। गोपालपुर थाना क्षेत्र के राजापुर बाजार में शनिवार की सुबह एक चाय की दुकान के बाहर बाइक सवार अपराधियों ने जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय के करीबी ठीकेदार और बीडीसी सदस्य को गोलियों से भून दिया। मौके पर ही ठीकेदार की मौत हो गई। बीडीसी सदस्य को इलाज के लिए गोरखपुर ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। गोली लगने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वारदात के बाद दो बाइक पर आए चार अपराधी फरार हो गए। दोहरे हत्याकांड में देर शाम मीरगंज थाना के सेमराव गांव निवासी कुख्यात गुड्डू राय सहित छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। 

मृतक देवेंद्र पांडेय के पुत्र रुपेश पांडेय के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में गुड्डू राय के अलावा उसके भाई पप्पू राय, हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव निवासी राजद नेता जेपी यादव, गोपालपुर थाना क्षेत्र के तारा नरहवा गांव निवासी पूर्व बीडीसी सदस्य सुरेंद्र राय के पुत्र राजू राय आरोपित हैं। पुलिस ने राजू राय सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। कुछ महीने पहले अपराधियों ने राजद नेता जेपी यादव के घर पर फायङ्क्षरग कर उनके पिता, माता तथा भाई की हत्या कर दी थी। जेपी यादव भी घायल हो गए थे। राजद नेता ने जदयू विधायक अमरेंद्र पांडेय, उनके भाई कुख्यात सतीश पांडेय, भतीजे जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय सहित छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने कुख्यात सतीश पांडेय तथा उनके पुत्र जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।  

सुबह घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने अपराधियों के संदेह में दो युवकों को पकड़कर उनकी जमकर धुनाई कर दी थी। पुलिस दोनों का इलाज करा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने पड़ताल की थी। पुलिस ने घटनास्थल से नाइन एमएम के पांच खोखे तथा एक कारतूस बरामद किया है। घटना का कारण आपसी रंजिश है। 

गोपालपुर थाना क्षेत्र के सपहा गांव निवासी ठीकेदार देवेंद्र पांडेय तथा इसी गांव के बड़हरा पंचायत के बीडीसी सदस्य पप्पू पांडेय जदयू विधायक अमरेंद्र पांडेय के करीबी थे। सुबह दोनों राजापुर बाजार में गंडक नगर के किनारे स्थित चाय की दुकान पर चाय पीने के बाद जैसे ही बाहर निकले, हथियारबंद अपराधियों ने स्वचालित हथियारों से फायङ्क्षरग शुरू कर दी। फायङ्क्षरग में देवेंद्र पांडेय की घटनास्थल पर ही मौत हो गई  तथा बीडीसी सदस्य पप्पू पांडेय और दुकान के पास खड़े बड़हरा गांव निवासी रंगीला चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए। स्वजन बीडीसी सदस्य को गोरखपुर ले गए। वहां पहुंचते ही उनकी मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी इम्तियाज तथा हसमुल्लाह आक्रोशित लोगों के हत्थे चढ़ गए। हालांकि पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर जब तलाशी ली तो उनके पास हथियार नहीं मिला। पुलिस दोनों युवकों का इलाज कराने के साथ ही उनसे घटना के बारे में पूछताछ कर रही है। घटना के बाद राजापुर बाजार की दुकानें बंद हो गईं। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है। 

 

Edited By: Sumita Jaiswal