Move to Jagran APP

बिहार: बाथरूम में मिला इंटर की छात्रा का शव, कमरे से मिली डायरी में लिखी बात से घर वालों रह गए दंग

बिहार के आरा से इंटर की छात्रा के सुसाइड की खबर सामने आई है। लड़की का शव बाथरूम में गमछे से लटका हुआ मिला है। इसके साथ ही एक डायरी मिली है जिसमें किसी लड़के से शादी को लेकर चर्चा की गई है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 05:35 PM (IST)
बिहार: बाथरूम में मिला इंटर की छात्रा का शव, कमरे से मिली डायरी में लिखी बात से घर वालों रह गए दंग
मृतक छात्रा की डायरी में किसी लड़के से शादी को लेकर चर्चा की बात आई सामने। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, आरा। नवादा थाना क्षेत्र के मौलाबाग (डा. ईसा गली ) मोहल्ला में  सोमवार की सुबह बाथरूम के बिम्ब से लटके हालत में एक छात्रा का शव बरामद किया गया। गर्दन में गमछा बंधा हुआ था। इधर, घटना की सूचना मिलते ही नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया। मृतका 20 वर्षीय  संध्या कुमारी उर्फ लूसी संदेश थाना क्षेत्र के रामासाढ़ गांव निवासी जय कुमार प्रसाद की पुत्री थी। वह इंटर में पढ़ती थी। वह वर्तमान में नवादा थाना क्षेत्र के मौलाबाग स्थित ईसा की गली में किराए के मकान में परिवार के साथ रहती थी। इस दौरान पटना से आई फोरेंसिक जांच टीम ने भी जांच के लिए सैंपल लिए। लूसी की डायरी में एक लड़के से शादी की चर्चा की बात लिखी गई है।

loksabha election banner

दरवाजा तोड़कर निकाला गया शव 

इधर, मृतक के भाई बड़े कुमार ने बताया कि सोमवार अहले सुबह वह शौच के लिए बाथरूम गई थी। 15 मिनट बीत जाने के बाद जब वह बाथरुम से बाहर नहीं निकली तो उसकी मां ने बाथरूम के दरवाजे को खटखटाया। लेकिन, उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद उन्होंने नीचे से झांक कर देखा तो वह बाथरूम में लगे बिम्ब से लटकी हुई थी। गले में गमछा बंधा था। इसके बाद मां ने इसकी सूचना अपने बेटों को दी। सूचना मिलते ही घर सभी लोग वहां पहुंच गए। उन्होंने इसकी सूचना नवादा थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद बाथरूम का दरवाजा तोड़ गया। इसके बाद शव को बाथरूम से लगे बिम्ब से नीचे उतारा गया। छात्रा का मोबाइल बरामद नहीं किया जा सका है। उसका नंबर पुलिस को दे दिया गया है। काल डिटेल्स आने के बाद ही कुछ पता चल सकता है। पुलिस ने जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी बुलाया। 

छात्रा के कमरे से मिली डायरी 

पुलिस ने मृत छात्रा कमरे से एक डायरी भी बरामद किया है। जिसमें वह अपनी हर इच्छा को लिखती थी। डायरी में मृत युवती द्वारा अनूप नामक लड़के से शादी विवाह को लेकर चर्चा की गई है। इसको लेकर पुलिस इस मामले को प्रेम- प्रसंग से भी जोड़कर देख रही है। हालांकि, पुलिस अपने स्तर से हर एंगल से मामले की छानबीन कर रही है। एफएसएल जांच रिपोर्ट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा

पटना से आई एफएसएल टीम

इधर,पटना से आए एफएसएल टीम के दो सहायक निदेशक मो.सईद आलम, मुस्ताक अहमद एवं एक सिपाही नीरज कुमार ने घटनास्थल से उक्त गमछा जब्त किया।  घटनास्थल की हर एंगल से जांच भी की। इसके पश्चात पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में करवाया। 

भाई और बहन में चौथे स्थान पर थी छात्रा 

मृतका आपने तीन भाई व दो बहन में चौथे स्थान पर थी। मृतका के परिवार में मां कुसुम देवी, तीन भाई बड़े कुमार, राहुल कुमार ,विष्णु कुमार एवं एक बड़ी बहन सीमा कुमारी है। इस घटना के बाद मृतका की मां कुसुम देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.