भोजपुर, जागरण संवाददाता। भाेजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत सेमरिया-पड़रिया बाजार में पुलिस थाने के पास ही स्थित आभूषण व बर्तन दुकान में चोरी की घटना से आक्रोशित व्यवसायी गुरूवार की सुबह सड़क पर उतर गए। इस दौरान उन्‍होंने आरा-बड़हरा मुख्य मार्ग को जाम को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही सड़क पर टायर जलाकर आगजनी भी की। सड़क पर उतरे दुकानदार पुलिस पर लापरवाही बरते जाने का आरोप लगा रहे थे। जाम व हंगामे के कारण वाहनों का परिचालन अवरुद्ध हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझाने-बुझा कर स्थिति को सामान्‍य किया।

ताला तोड़कर दिया चोरी को अंजाम

बताया जाता हैं कि बड़हरा के सेमरियां-पड़रिया बाजार पर भोला कुमार सोनी का ज्वेलर्स व बर्तन भंडार दुकान हैं। रोज की तरह व्यवसायी बुधवार की देर शाम दुकान बंद कर अपने गांव मटुकपुर  चले गए थे। इस बीच देर रात में अज्ञात चोर ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए। इसके बाद दुकान की आलमारी से नकदी व जेवरात चुरा लिए। घटना की किसी को भनक नहीं लगी।

गुरुवार की सुबह मकान मालिक को घटना के बारे में जानकारी हुई। इसके बाद उन्‍होंने दुकानदार को सूचित किया। फिर, आक्रोश फूट पड़ा। चोरी की घटना से आक्रोशित दुकानदार सड़क पर उतर गए। वे बीच सड़क पर टायर जलाकर हंगामा करने लगे। बड़हरा-आरा पथ को जाम कर दिया। जिससे परिचालन अवरुद्ध हो गया। बाद में सूचना मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंच गई। करीब चार लाख रुपये मूल्य से अधिक की संपत्ति चोरी होने का अनुमान है।

थाने से चंद दूरी पर वारदात से गुस्सा

बड़हरा के सेमरिया-पड़रिया बाजार के दुकानदारों की शिकायत यह है कि पूर्व में भी यहां दुकानों में चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। बावजूद, पुलिस लगातार उदासीनता बरत रही हैं। पुनः थाना से चंद दूरी पर स्थित आभूषण व बर्तन दुकान में चोरी होने के बाद गुरुवार की सुबह दुकानदारों के सब्र का बांध टूट गया। आक्रोशित दुकानदार काफी संख्या में सड़क पर उतर गए। सड़क जाम व हंगामा शुरू कर दिया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021