जागरण संवाददाता, आरा। खाना देने में देरी हुई तो पति ने पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। महिला पांच माह की गर्भवती थी। शव को मंगलवार की दोपहर बरामद किया गया। घटना के बाद से ससुराल पक्ष के लोग फरार हैं।

पति ने पत्नी की गला रेतकर की हत्या

खबर के मुताबिक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरौली गांव में सोमवार की देर रात एक विवाहिता की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई। मृतका 23 वर्षीय पत्नी रिंकी कुमारी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरौली गांव निवासी राम कृपाल सिंह उर्फ संतोष सिंह की पत्नी थी। गर्दन पर गहरे जख्म का निशान पाया गया है।  पेट में पांच माह का गर्भ भी था। इधर, मृतका के चचेरे भाई रमेश कुमार ने दहेज में पैसे की मांग को लेकर पति समेत ससुराल वालों द्वारा धारदार हथियार से गला काटकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। घटना के बाद से सभी फरार बताए जाते हैं। इधर, पुलिस के अनुसंधान में यह भी बात आ रही कि रात में खाना मांगे जाने पर पति और पत्नी के बीच बकझक हो गई। इसके बाद पति ने गुस्से में चाकू से गर्दन काटकर हत्या कर दी। 

शादी की सालगिरह भी नहीं मना सकी रिंकी

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जमीरा गांव निवासी राजेश्वर यादव ने अपनी पुत्री रिंकी कुमारी की शादी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरौली गांव निवासी रामचंद्र सिंह के पुत्र राम कृपाल सिंह उर्फ संतोष सिंह से एक दिसंबर वर्ष 2021 में पूरे रीति रिवाज के साथ की थी। उपहार में चार लाख रुपये नगद,एक बाइक एवं गहने भी दिए थे। आरोप है कि शादी के दो महीने बाद से ही उसके पति द्वारा बुलेट बाइक खरीदने को लेकर पैसे की मांग की जा रही थी। इसको लेकर ससुराल वालों द्वारा अक्सर प्रताड़ित भी किया जाता था। जब हमलोग मायके के लोग लाने के लिए उसके ससुराल गए तो वह उस समय गर्भवती थी। इसके कारण उन्होंने उसे नहीं भेजा था।

घटना से पहले फोन पर हुई थी मायके वालों से बात

 शादी के बाद वह एक बार भी अपने मायके नहीं आई थी। सोमवार की रात भी मायके वालों से फोन पर बात हुई थी । इस बीच मंगलवार की दोपहर बरौली गांव के चौकीदार एवं स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सूचना मिली की उसकी हत्या कर दी गई है। सूचना पाकर मृतक के स्व्जन उसके ससुराल पहुंचे तो उन्होंने देखा कि एक कमरे में खून से लथपथ अवस्था में  शव पड़ा है । ससुराल वाले सभी फरार हैं।  दूसरी तरफ मृतका के चचेरे भाई रमेश कुमार ने उसके पति,सास एवं देवर पर दो लाख रुपये व बुलेट बाइक की मांग को लेकर धारदार हथियार से गला काटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। हालांकि, पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। 

Edited By: Rahul Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट