Move to Jagran APP

Bihar CoronaVirus Vaccination Update: पटना में अभी तक लक्ष्‍य का 58% वैक्सीनेशन, आज सौ फीसद की तैयारी

Bihar CoronaVirus Vaccination Update कोरोना वैक्सीनेशन के चौथे दिन गुरुवार को पटना के सभी 17 टीकाकरण केंद्रों पर सौ फीसद लक्ष्‍य हासिल करने की कोशिश की जा रही है। इसके पहले अभी तक की उपलब्धि केवल 58 फीसद रही है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 07:59 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 07:59 AM (IST)
Bihar CoronaVirus Vaccination Update: पटना में अभी तक लक्ष्‍य का 58% वैक्सीनेशन, आज सौ फीसद की तैयारी
पटना में कोरोनावायरस वैक्‍सीनेशन की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन का गुरुवार को चौथा दिन है। विगत तीन दिनों में राजधानी पटना में इसका औसत 58 फीसद रहा है। स्वास्थ्य विभाग गुरुवार को सौ फीसद कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी कर चुका है। अभी तक कम टीकाकरण में से एक कोविन पोर्टल से सूची देर से मिलने की समस्या नहीं होगी, क्योंकि इस बार यह बुधवार को ही आ गई है। इस कारण सभी 17 टीकाकरण केंद्रों में लक्ष्य के शत प्रतिशत पूर्ति की दावा किया जा रहा है। हालांकि, इससे स्पष्ट हो जाएगा कि पोर्टल के काम नहीं करने से कम वैक्सीनेशन हो रहा है या फिर स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीनेशन से दूरी बना रहे हैं।

loksabha election banner

कितने प्रतिशत लोग टीकाकरण से दूरी बना रहे हैं आज चलेगा पता

राजधानी के सभी 17 केंद्रों में कोरोना वैक्सीन लेने वालों की सूचना सही समय पर मिलने के बावजूद गुरुवार को कितने लोग टीका लेते हैं, इससे कई बातें साफ हो जाएंगी। बताते चलें कि गत तीन दिनों में एनएमसीएच तक में वैक्सीन लेने वालों की संख्या काफी कम रही है। वहीं मंगलवार को गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में किसी को भी टीका नहीं दिया गया था।

कितने डॉक्टरों-नर्सों या अन्य को टीका, नहीं है आंकड़ा

सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन में समानता रखने के लिए सभी वर्ग के चिकित्सा कर्मियों का टीकाकरण कराने का निर्णय लिया है। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कितने प्रतिशत डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ, क्लर्क या सफाईकर्मी सूची में थे और उनमें से कितने ने टीका लिया इसका स्वास्थ्य विभाग के पास कोई आंकड़ा नहीं है। सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी सिंह ने बताया कि जल्द ही कितने प्रतिशत डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल या अन्य कर्मचारी टीका ले रहे हैं, इसका आंकड़ा तैयार करा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.