पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Corona Virus Vaccination: बिहार में कोरोना वैक्‍सीन की किल्‍लत से समस्‍या खड़ी होने लगी है। राज्‍य में खासकर कोवैक्‍सीन की पिछले छह दिनों से कमी है। इसके कारण वैक्‍सीन की सेकेंड डोज भी लोगों को नहीं लग पा रही है। पटना में को-वैक्सीन नहीं मिलने से परेशान लोगों का गुस्सा सोमवार को पीएमसीएच अधीक्षक को भारी पड़ा। आमजन के लिए वैक्सीन खत्म होने की सूचना के बाद वीआइपी का टीकाकरण कराने से भड़के छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान उन्होंने वीआइपी के साथ पहुंचे पीएमसीएच अधीक्षक डा. आइएस ठाकुर व डाटा आपरेटर आदि के साथ धक्का-मुक्की भी की। मौजूद लोगों का कहना है कि इस दौरान छात्रों ने मारपीट भी की है। इस बाबत अधीक्षक से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

केवल पीएमसीएच में ही मिल रही कोवैक्‍सीन

जिले में को-वैक्सीन का संकट होने के बाद सिर्फ पीएमसीएच में ही मिल रही है। हाल ही में 18 से 44 आयुवर्ग का टीकाकरण शुरू होने से आजकल यहां काफी भीड़ हो रही है। सोमवार को टीकाकरण चल रहा था। पटना यूनिवर्सिटी के छात्र भी टीकाकरण कराने आए थे। उमस भरी गर्मी में घंटों बाद जब उनका पंजीयन का नंबर आया तो वैक्सीन खत्म हो गई है बताकर उन्हें अगले दिन आने को कहा गया। इसके बाद छात्र डाटा आपरेटर से बहस करने लगे। उनका कहना था कि पंजीयन के लिए सिर्फ एक काउंटर क्यों बनाया गया है।

छात्रों को किया मना, वीआइपी को लगा टीका

घंटों इंतजार के बाद वैक्सीन नहीं होने की सूचना क्यों दी जा रही है, आते ही बताना चाहिए था ताकि वे गर्मी में परेशान नहीं होते। इसी बीच अधीक्षक डा. आइएस ठाकुर पहुंच गए। जानकारी के अनुसार उनके साथ कुछ लोग थे, जिन्हें को-वैक्सीन लेनी थी। उन लोगों का टीकाकरण होते देख छात्र भड़क गए और जमकर बवाल किया।