Move to Jagran APP

Bihar CoronaVirus Update: बिहार में दो दिन में कोरोना से दो डॉक्टरों की मौत, 98 नए संक्रमित

Bihar CoronaVirus Update मतदान के कारण जांच कम हुई। एम्स में पटना निवासी सोनबरसा के चिकित्सा पदाधिकारी और गोपालगंज के वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ की मौत हो गई। पीएमसीएच के एक डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी के अलावा सात भर्ती मरीज पॉजिटिव मिले। सुपौल सांसद खतरे से बाहर।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 07:58 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 08:45 AM (IST)
Bihar CoronaVirus Update: बिहार में दो दिन में कोरोना से दो डॉक्टरों की मौत, 98 नए संक्रमित
कोरोना वायरस से संक्रमण और मौत, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जेएनएन।  Bihar CoronaVirus Update:  राजधानी में मंगलवार को विधानसभा चुनाव के मतदान के कारण बहुत कम लोगों की जांच होने से बुधवार को कुल 98  लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें एक पीएमसीएच के डॉक्टर,  एक स्वास्थ्यकर्मी और 6 भर्ती मरीज हैं। वहीं, एम्स में विगत दो दिनों में दो डॉक्टरों समेत कुल पांच संक्रमितों की  इलाज के क्रम में मौत हो गई। बिहार पोर्टल के अनुसार, अब तक जिले में 36 हजार 675 संक्रमितों में से 34 हजार 644 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, 1761 उपचाराधीन हैं। अब तक 270 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

सुपौल सांसद दिलेश्वर कामत खतरे से बाहर :

एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि छह दिन पहले भर्ती कराए गए सुपौल सांसद दिलेश्वर कामत अब खतरे से बाहर हैं। उन्हें आइसीयू से सामान्य कक्ष में भेज दिया गया है। वे 30 अक्टूबर को गंभीर हालत में भर्ती कराए गए थे। डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है।

वहीं दो दिनों में गोपालगंज के वरीय स्त्री रोग विशेषज्ञ और सोनबरसा के चिकित्सा पदाधिकारी की मौत हो गई। ये पटना के भूतनाथ रोड के निवासी थे। इसके अलावा पटना के पिपरा निवासी 59, सारण के 76 और सारण के रसूलपुर के 56 वर्षीय संक्रमित की इलाज के क्रम में मौत हो गई। पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि एक डॉक्टर और एक स्वास्थ्यकर्मी के अलावा सात भर्ती मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।

कम हो रही संक्रमितों की संख्‍या

 प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम हो रही है। बुधवार को सवा लाख टेस्ट में एक बार फिर 541 संक्रमित मिले हैं। नए मरीजों के मिलने के बाद अब तक मिल चुके संक्रमितों की कुल संख्या 219505 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि संक्रमण की दर मे काफी गिरावट आई है जबकि स्वस्थ होने की दर तेजी से बढ़ी है। वर्तमान में कोरोना से मुक्त होने की दर 96.50 फीसद हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया कि विगत 24 घंटे में कोरोना का शिकार रहे 976 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 211831 हो गई है। विभाग ने बताया कि मार्च महीने से नवंबर के प्रारंभ तक विभाग ने पूरे राज्य में 1.14 करोड़ से अधिक टेस्ट किए। शुरुआती दौर में सात से 10 फीसद नतीजे पाजिटिव थे। जिसमें अब तेजी से गिरावट देखी जा रही है। आज रोज अमूमन सवा लाख से डेढ़ लाख टेस्ट हो रहे हैं जिसमें 0.42 फीसद से भी कम नतीजे पॉजिटिव आ रहे हैं।

24 घंटे में पांच की मौत

विभाग ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी कि विगत 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से और पांच लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद इस महामारी से मरने वालों की राज्य में कुल संख्या 1113 तक पहुंच गई है। विभाग की मानें तो अन्य राज्यों की तुलना में बिहार में मौत का आंकड़ा विचलित करने वाला नहीं है। जिन लोगों की मौत हुई है वे पूर्व से कई दूसरी बीमारियों केे शिकार थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.