पटना, जागरण संवाददाता। Patna Coronavirus Update: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में पटना में कोरोना मरीजों की संख्‍या भले घटती जा रही है, लेकिन संक्रमण से होने वाली मौतों का सि‍लसिला अब तक जारी है। राजधानी के कोविड डेडिकेटेड अस्पताल एम्स में बुधवार को पटना के दो समेत चार और पीएमसीएच में गोपालगंज निवासी संक्रमित की मौत हो गई। मरने वालों में दो युवा भी शामिल हैं। इन्हें सांस लेने में परेशानी थी। पांच में चार की मौत भर्ती होने के कुछ घंटे बाद ही हो गई। बताते चलें कि 1 जनवरी से अबतक पटना के 38 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डा. संजीव कुमार ने बताया कि बुधवार को चार कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें 75 वर्षीय पटनासिटी निवासी महिला, गया निवासी 30 वर्षीय युवक और सीतामढ़ी निवासी 78 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भर्ती होने के चंद घंटे बाद ही मृत्यु हो गई। वहीं पटना के हनुमान नगर निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग 23 जनवरी से भर्ती थे। पीएमसीएच के कोरोना नोडल पदाधिकारी डा. अरुण अजय ने बताया कि गोपालगंज निवासी 37 वर्षीय युवक को 25 जनवरी को भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस लेने में दिक्कत, कोरोना के अलावा टीबी रोग था। 26 जनवरी को 4.30 बजे उनकी मौत हो गई।

राजधानी में गुरुवार को 2 हजार 849 आशंकितों की जांच में से 134 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जनवरी माह में यह एक दिन में सबसे कम संक्रमित मिलने का रिकार्ड है। इसके पूर्व 1 जनवरी को 136 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। वहीं 737 मरीजों के स्वस्थ होने से जिले में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर एक हजार 330 हो गई है। इनमें से 157 विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। एम्स पटना के कोरोना नोडल पदाधिकारी डा. संजीव कुमार ने बताया कि 12 नए मरीजों को भर्ती और 7 को डिस्चार्ज किया गया। देरशाम तक 73 संक्रमितों का इलाज चल रहा था। पीएमसीएच के कोरोना नोडल पदाधिकारी डा. अरुण अजय ने बताया कि चार नए समेत कुल 12 मरीज भर्ती हैं। 9 मरीज आइसीयू में हैं। एनएनसीएच के कोरोना नोडल पदाधिकारी डा. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि मदर एंड चाइल्ड हास्पिटल में 9 मरीज भर्ती हैं।

Edited By: Shubh Narayan Pathak