Move to Jagran APP

Bihar Coronavirus Update: पटना के अस्‍पतालाें में ऑक्‍सीजन का संकट, मरीजों का नहीं हो पा रहा इलाज

Bihar Coronavirus Update News पटना के अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं लगाई भर्ती नहीं लेने की सूचना सगुना मोड़ स्थित समय अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की अनुपलब्धता के चलते लगाई सूचना नहीं मिल पा रहे ऑक्सीजन सिलेंडर जिला प्रशासन से भी मांगी है मदद

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 09:18 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 09:18 AM (IST)
Bihar Coronavirus Update: पटना के अस्‍पतालाें में ऑक्‍सीजन का संकट, मरीजों का नहीं हो पा रहा इलाज
पटना के अस्‍पतालों में बेड रहते नहीं हो रहा इलाज। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दानापुर (पटना), संवाद सूत्र। Bihar Coronavirus Update News: बिहार में गंभीर कोरोना संकट के बीच पटना के अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन सिलेंडर और जरूरी दवाओं का संकट खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। हालत यह है कि बेड और दूसरी जरूरी सुविधाएं उपलब्‍ध रहते हुए भी अस्‍पताल मरीजों को भर्ती लेने से इंकार कर रहे हैं। हर दूसरे, तीसरे घंटे शहर के किसी न किसी अस्‍पताल में सिलेंडर का संकट उत्‍पन्‍न हो रहा है। जानकारी मिलते ही प्रशासन तुरंत वहां सिलेंडर भेजने की व्‍यवस्‍था करता है, लेकिन समस्‍या का मुक्‍कमल समाधान नहीं हो रहा है। इसको आप दानापुर के समय अस्‍पताल के उदाहरण से समझ सकते हैं। ऐसा ही हाल शहर के ज्‍यादातर अस्‍पतालों का है।

loksabha election banner

अस्‍पताल में लग गया मरीजों के लिए नो इंट्री का बोर्ड

सोमवार को नगर के सगुना मोड़ स्थित समय अस्पताल प्रशासन ने आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं होने से भर्ती कोरोना संक्रमितों के स्वजनों को ऑक्सीजन की अनुपलब्धता की जानकारी दी। साथ ही आगामी तीन दिन तक नए कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती नही करने की सूचना लगा दी है। उधर, सीट फुल होने के बाद भी लोग मरीजों को लेकर निजी अस्पताल में घूम रहे हैं।

काफी मशक्‍कत के बाद मिल पा रहे सिलेंडर

अस्पताल के सीईओ कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि ऑक्सीजन खत्म हो रही थी। मेरे अस्पताल में कोरोना के 86 मरीज भर्ती हैं। ऑक्सीजन खत्म होती देख स्वजनों को व्यवस्था करने को कहा गया। जिला प्रशासन से भी ऑक्सीजन की मांग की गई है। काफी प्रयास के बाद मंगलवार सुबह अपने खाली सिलेंडर लेकर गए तो 30 सिलेंडर मिले हैं। जो कुछ घंटे ही चल पाएंगे।

जरूरी दवाओं का संकट भी बरकरार

उन्होंने कहा कि दूसरे जिले से ऑक्सीजन की व्यवस्था अपने स्तर से कर रहे हैं। ऑक्सीजन के कमी के  कारण अगले तीन दिन नए मरीज को नहीं लेने की सूचना लगाई गई है। उन्होंने बताया कि मरीजों के लिए अति आवश्यक फेवीफ्लू व रेमडेसिविर इंजेक्शन भी नहीं मिल रहा है। एक मरीज को 6 इंजेक्शन चाहिए। उधर, स्वजन अपने मरीजों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.