Move to Jagran APP

Bihar CoronaVirus Update: बिहार में लॉकडाउन हटते ही कोरोना का आंकड़ा स्थिर, जानिए ताजा अपडेट

Bihar Coronavirus cases Update News बिहार में कोरोनावायरस के नए मरीजों की संख्‍या कम तो हुई है लेकिन लॉकडाउन हटाए जाने के बाद इसमें स्थिरता आती दिख रही है। लॉकडाउन के दौरान नए मरीजों की संख्‍या तेजी से घट रही थी। यहां देखिए ताजा आंकड़े

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 03:59 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 09:25 PM (IST)
Bihar CoronaVirus Update: बिहार में लॉकडाउन हटते ही कोरोना का आंकड़ा स्थिर, जानिए ताजा अपडेट
बिहार में लगातार कम हो रहे कोरोना के आंकड़े। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Covid-19 Cases Update News: बिहार में कोरोना संक्रमण का असर काफी कम हो गया है। एक ओर जहां नए संक्रमितों की संख्या में काफी कमी आ गई है वहीं अब संक्रमण से होने वाली मौत भी कम हो गई है। लेकिन चिंता की एक बात यह भी है कि लॉकडाउन हटाए जाने के बाद से नए संक्रमितों का आंकड़ा लगभग स्थिर हो गया है। विभाग ने रविवार को आठ लोगों की मौत की पुष्टि की। रविवार को सूबे से 487 तो पटना जिले से 37 नए संक्रमित मिले। शनिवार को राज्‍य में 432 नए संक्रमित ही मिले थे। लॉकडाउन के दौरान हर रोज नए मरीजों की संख्‍या तेजी से घट रही थी। शनिवार-रविवार के बीच 1.10 लाख से अधिक टेस्ट किए गए। राज्य में कोरोना संक्रमण दर अब 0.44 फीसद तो रिकवरी रेट करीब 98 फीसद हो गया है।

loksabha election banner

868 ने कोरोना को दी शिकस्त

स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित रहे 868 लोग स्वस्थ हुए। राज्य में स्वस्थ दर 97.94 फीसद हो गई है।

मौत के आंकड़े भी कम हुए

शनिवार तक प्रदेश में रोज करीब 15 से अधिक लोगों की मौत संक्रमण से हो रही थी। अब इसमें कमी आई है। विभाग ने रविवार को आठ मौत की पुष्टि की।

19 जिलों से मिले सबसे कम पाजिटिव

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट की मानें तो 19 जिले ऐसे हैं जहां 10 से कम पाजिटिव मिले हैं। अरवल से दो, भागलपुर से चार, भोजपुर से तीन, बक्सर से एक, जमुई से दो, जहानाबाद से चार, कैमूर से पांच, खगडिय़ा से पांच, किशनगंज आठ, मधुबनी से पांच, मुंगेर से तीन, नवादा से पांच, रोहतास से आठ, सहरसा से नौ, समस्तीपुर छह, शेखपुरा से आठ, शिवहर से एक, सीतामढ़ी से आठ तो प. चंपारण से छह संक्रमित मिले हैं।

आठ जिलों में 50 से कम एक्टिव

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट की माने तो 38 में आठ जिले ऐसे हैं जहां एक्टिव केस 50 से कम रह गए हैं। बंाका में सबसे कम 13 एक्टिव केस हैं। बांका के अलावा जहानाबाद में 18, कैमूर में 24, शिवहर में 36, बक्सर 42, मुजफ्फरपुर 42, नवदा 44 तो भोजपुर में 45 एक्टिव केस रह गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.