पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Coronavirus Update News: बिहार में त्‍योहारी मौसम के बीच लोगों की लापरवाही से कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता बढ़ने लगी है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से शुक्रवार की शाम जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्‍य में 24 घंटे के दौरान पांच नए मामले पाए गए हैं, वहीं केवल एक मरीज स्‍वस्‍थ हुआ है। पटना में दो, जबकि सीतामढ़ी, समस्‍तीपुर और पूर्वी चंपारण में एक-एक नया मरीज मिला है। राज्‍य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्‍या 45 तक पहुंच गई है। विभाग के मुताबिक विगत 24 घंटे में कुल 90 हजार 826 सैंपल की जांच की गई। राज्‍य में अब तक सात लाख 16 हजार 314 लोग कोरोना संक्रमण से गुजरकर स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। राज्‍य में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर 98.66 फीसद है।

स्‍टेशनों पर जांच कराने से कतरा रहे लोग

दुर्गा पूजा पर दूसरे राज्यों से आने वालों की संख्या तो बढ़ी, लेकिन तीनों स्टेशनों पर कोरोना जांच की संख्या घट गई है। स्वास्थ्यकर्मियों की मानें तो जांच की बात कहते ही यात्री भड़क जाते हैं। कहते हैं, कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है तो अब जांच की क्या जरूरत। प्रमाण दिखाने को कहने पर कई लोग तो झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं। यही कारण है कि अब वे लोग सिर्फ उनकी जांच करते हैं जो खुद काउंटर पर आकर इसके लिए कहते हैं। यदि हर यात्री की जांच सुनिश्चित करानी है तो अधिकारियों को उन्हें काउंटर तक भेजना होगा और जांच में सहयोग करना होगा।

पटना के स्‍टेशनों पर हर दिन 300 की जांच

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सामान्य दिनों में हर दिन औसतन सात से आठ सौ यात्रियों की जांच हो रही थी। वर्तमान में यह आंकड़ा तीन सौ पर आ गया है। सिविल सर्जन डा. विभा कुमारी सिंह ने बताया कि मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में लाया गया है। यात्रियों को जांच काउंटर तक लाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने पर सही ढंग से स्क्रीनिंग को सुनिश्चित कराया जाएगा।

Edited By: Shubh Narayan Pathak