पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। Bihar CoronaVirus Latest News मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शुक्रवार को कहा कि वे हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हैं कि लोग मास्‍क (Mask) पहनें। लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जाए। मीठापुर स्थित आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय (Aryabhatta Knowlwdge University) परिसर से लौटने के क्रम में मीडिया से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही। उन्‍होंने बताया कि गुरुवार को दानापुर सहित राजधानी पटना के कुछ क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान देखा कि कुछ लोगों ने मास्क नहीं पहन रखा था।

मुख्‍यमंत्री ने कहा: मास्क पहनना बहुत जरूरी

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोगों का मास्क पहनना बहुत जरूरी है। अभी लॉकडाउन (Lockdown) खत्म हुआ है, लेकिन रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) जारी है। लोग गाइडलाइन (COVID-19 Guideline) का पालन करते हुए मास्क पहनेंगे, तो यह उनके हित में है। हम सभी लोगों से निवेदन करते हैं कि मास्क का प्रयोग करें। मास्क का प्रयोग करेंगे, तो कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) का असर कम होगा। पटना भ्रमण के दौरान हमने यह जानने की कोशिश की थी कि लोग छूट का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं।

फिर क्षेत्र भ्रमण कर लेंगे हालात का जायजा

मुख्यमंत्री ने यह जानकारी दी कि वे किसी और दिन दूसरे क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे। उन्होंने कहा कि हम हर जगह के लोगों से बातचीत करते हैं। सभी जिलों के डीएम से बात होती है और वे अपना फीडबैक देते हैं। फीडबैक के आधार पर यह तय होता है कि आगे क्या निर्णय करना चाहिए।

सरकार करती रहेगी हालत की समीक्षा

मुख्‍यमंत्री ने बताया कि लॉकडाउन का काफी फायदा हुआ है। साथ ही यह भी कहा कि अगर लोग लापरवाह हो गए तो कोरोना संक्रमण लौट सकता है। सरकार हालत की समीक्षा करती रहेगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप