पटना, जागरण टीम। Bihar Corona Vaccine Update News: बिहार के कई टीकाकरण केंद्रों पर शुक्रवार को कोरोना वायरस टीके का स्‍टॉक खत्‍म होने या कम होने की स्थिति बन गई। इसके चलते टीकाकरण अभियान काफी हद तक प्रभावित हुआ। पटना जिले के कुछ अस्‍पतालों में भी शुक्रवार को कोरोना का टीका लगवाने आए लोगों को लौटा दिया गया। कई टीकाकरण केंद्रों पर केवल दूसरी डोज लेने आए लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया तो कई जगह टीकाकरण पूरी तरह बंद हो गया। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्‍यय अमृत ने कहा है कि बिहार में कोरोना वैक्‍सीन की कोई कमी नहीं है। उन्‍होंने कहा कि कुछ जगहों पर तत्‍कालीक तौर पर समस्‍या हो सकती है, लेकिन इसे जल्‍द ही दूर कर लिया जाएगा। बिहार को वैक्‍सीन की पर्याप्‍त डोज मिल गई है। उन्‍होंने कहा कि सरकार के पास पर्याप्‍त मात्रा में वैक्‍सीन की डोज उपलब्‍ध है और टीकाकरण केंद्र पर आने वाले हर पात्र नागरिक को टीका लगाया जाएगा।

करबिगहिया के रेलवे सेंट्रल अस्‍पताल में भी नहीं लगा टीका

शुक्रवार को पटना जंक्‍शन के पास स्थित करबिगहिया के रेलवे सेंट्रल अस्‍पताल में भी कोरोना का टीका नहीं लगाया गया। यहां आने वालों को बताया गया कि आज केवल दूसरी डोज ही दी जाएगी, पहली डोज लेने के लिए अगले दिन आने को कहा गया। दानापुर रेलवे अस्‍पताल और अनुमंडल अस्‍पताल में भी कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज नहीं दी गई। राजधानी पटना में केवल बड़े अस्‍पतालों में ही शुक्रवार को टीकाकरण का काम सुचारू रूप से चला। ज्‍यादातर पीएचसी में वैक्‍सीन की कमी रही। पटना जिले के नौबपुर प्रखंड के पीएचसी में भी वैक्‍सीनेशन नहीं हुआ, हालांकि फुलवारीशरीफ सीएचसी में टीकाकरण रोजाना की तरह होता रहा।

पटना जिले में गुरुवार को 12 हजार 680 लोगों को दी गई वैक्सीन

जिले में गुरुवार को कुल 12 हजार 680 लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई। इनमें से 10 हजार 833 लोगों को पहली और 1847 लोगों को दूसरी डोज दी गई। बताते चलें कि अबतक जिले में दो लाख 26 हजार 534 लोगों को वैक्सीन की पहली और 48 हजार 145 को दूसरी डोज  दी जा चुकी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021