Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफीः अरुणाचल को 84 पर ढेर कर इंद्रजीत के शतक से बिहार ने बनाई बढ़त

पटना के मोइनुलहक स्टेडियम में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ दूसरे रणजी ट्रॉफी मैच में बिहार ने पकड़ मजबूत कर ली है। टास जीत कर अरुणाचल को पहले बैटिंग का निमंत्रण देते हुए 84 पर आल आउट कर दिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 11:39 AM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 11:39 AM (IST)
रणजी ट्रॉफीः अरुणाचल को 84 पर ढेर कर इंद्रजीत के शतक से बिहार ने बनाई बढ़त
रणजी ट्रॉफीः अरुणाचल को 84 पर ढेर कर इंद्रजीत के शतक से बिहार ने बनाई बढ़त

पटना, जेएनएन। पटना के मोइनुलहक स्टेडियम में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ दूसरे रणजी ट्रॉफी मैच में बिहार ने पहले दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। बिहार ने मात्र 84 रन पर ही अरुणाचल प्रदेश को ऑल आउट कर दिया है। बिहार की ओर से आशुतोष अमन को 04 और विवेक को 03 विकेट मिले हैं। जवाब में खेलने उतरी बिहार ने इंद्रजीत के नाबाद 127 रनों की बदौलत 48 ओवर खेलते हुए एक विकेट पर 250 रन बना लिए हैं। अरुणाचल पर बिहार ने 166 रनों की लीड बना ली है।
इसके पहले टॉस जीतकर बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। अपने निर्णय को सही साबित करते बिहार ने शुरुआत से ही अरुणाचल पर पकड़ मजबूत कर ली। 2.5 ओवर में ही अरुणाचल का पहला विकेट गिरा बिहार ने अपनी रणनीति दर्शा दी। समर्थ सेठ मात्र 06 रन पर पहले विकेट के रूप में आउट हुए। समर्थ को देखते हुए अखिलेश साहिनी भी 15 रन के स्कोर पर चलते बने।

loksabha election banner

अरुणाचल प्रदेश को तब बड़ा झटगा लगा जब 34 के स्कोर पर उसने इंडिया टोकू और कमलेश के रूप में चौथा और पांचवां विकेट गंवा दिया। अरुणाचल प्रदेश के सलामी बल्लेबाज दोरिया ने मैच में सबसे अधिक 33 रन बनाए। वहीं ओबी ने 21, समर्थ ने 06, अखिलेश साहिनी ने 06, कशीतिज शर्मा ने 01, इंडिया टाकू ने 05, कमलेश यांन्गफो ने 0, मयेदुंग ने 0, तेजी नेरी ने 0, एस ठाकुर ने 06 रन बनाए। पीएस कटारिया शून्य रन पर नाबाद रहे। बिहार की ओर से आशुतोष अमन को 04, विवेक को 03, रेहान खान को 02 विकेटऔर समीर आदरी को 01 विकेट मिले। अरुणाचल प्रदेश को 06 रन अतिरिक्त रूप में मिले। बिहार की ओर से कुमार रजनीश ने 45 रनों की पारी खेली। वहीं इंद्रजीत 127 और बाबुल कुमार 72 रन पर क्रीज पर जमे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.