Move to Jagran APP

बालिका गृह की घटना पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी- कहा- शर्मिंदा हूं, दोषी बचेगा नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह की घटना पर तोड़ी चुप्पी और कहा कि इस घटना से हम शर्मसार हैं। पूरे तंत्र को ठीक किया जाएगा। यह पाप हुआ है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 04 Aug 2018 09:56 PM (IST)
बालिका गृह की घटना पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी- कहा- शर्मिंदा हूं, दोषी बचेगा नहीं
बालिका गृह की घटना पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी- कहा- शर्मिंदा हूं, दोषी बचेगा नहीं

पटना [जेएनएन]। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौनशोषण मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि मुज़फ्फरपुर में एेसी घटना घट गई। इस घटना से हम शर्मसार हैं। हमें आत्मग्लानि होती है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले के जो भी दोषी होंगे उनके लिए कोई उदारता नहीं दिखाई जाएगी। जो भी दोषी होंगे उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। यह घटना नहीं पाप हुआ है। 

loksabha election banner

घटना की जितनी निंदा की जाए, कम है

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग तो ये चाहते हैं कि सीबीआई की जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में हो। इस तरह की घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। घटना शर्मनाक है और अब समाज कल्याण विभाग का पूरा सिस्टम सुधारना जरूरी है। ताकि एेसा दिन फिर ना देखना पड़े।

जांच चल रही है और सब मेरे संज्ञान में है

सीएम ने कहा कि विभाग को यह देखना चाहिए कि कैसे ऐसे लोग आ जाते हैं? ये तो घृणित घटना है, ये पाप हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं मुख्य सचिव दीपक कुमार और समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अतुल कुमार से लगातार पूरे मामले की जानकारी ले रहा हूं। 

नीतीश ने कहा कि मैंने मुख्य सचिव से कहा है कि वो इस मामले में हाई कोर्ट की मॉनिटरिंग में जांच कराने के लिए जो भी जरूरी है, वो कदम उठाएं।

पूरे तंत्र को दुरुस्त करना जरूरी है

उन्होंने कहा कि इस तरह की शर्मनाक घटना को रोकने के लिए हमको ऐसा तंत्र विकसित करना चाहिए जिसमें सबकुछ पारदर्शी हो। इस पर हम सबको सोचने की जरूरत है। पूरे तंत्र को बदलने की जरूरत है ताकि भविष्य  में कोई एेसी हिम्मत ना कर सके। मुझे तो इस मामले पर बात करने में शर्म आ रही है। इस घटना से पूरे बिहार की बदनामी हुई है। सिस्टम को सुधारना जरूरी है। 

लोगों को आश्वस्त करता हूं, दोषी कोई भी हो छोड़ेंगे नहीं

उन्होंने कहा कि हम बिहार के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि किसी को चिंता करने की जरुरत नहीं है। इस घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हमलोग करवाई करते हैं, छोड़ेंगे किसी को नही? मुझे बहुत पीड़ा है मन में, जिसने पाप किया है वो बख्शा नहीं जाए, ये हम खुद देखेंगे। तंत्र को पारदर्शी बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को पटना में कन्या उत्थान योजना का शुभारंभ करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने विपक्ष के बार-बार आरोप लगाए जाने के बाद  पहली बार इस मामले पर अपनी बात रखी है। विपक्ष को जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि इस मामले में किसी तरह की उदारता नहीं दिखाई जाएगी। इस मामले के सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। 

तेजस्वी ने कसा तंज 

तेजस्वी ने ट्वीट कर तंज कसा है और अपने ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी मेरा इतना ललकारने के बाद आप मुज़फ़्फ़रपुर की घटना पर कुटिल मुस्कान के साथ ऐसे खेद प्रकट कर रहे थे मानों तीन महीने बाद इस घटना पर बोलने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ रही है।आपकी नैतिकता और अंतरात्मा कहाँ गोते खा रही है। इस्तीफ़ा कब दे रहे है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.