Move to Jagran APP

पप्पू को हिरासत में लेने पर पत्नी का नीतीश पर हमला, सरकार के सहयोगी मांझी-सहनी भी नाराज

पूर्व सांसद पप्पू यादव को पटना पुलिस ने मंगलवार को कोरोना गाइडलाइन तोड़ने के मामले में हिरासत में ले लिया। पप्पू को हिरासत में लेते ही बिहार की राजनीति गर्म हो गई है। पप्पू के मामले में नीतीश कुमार सरकार के सहयोगी जीतन राम मांझी नाराज हो गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 01:16 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 02:45 PM (IST)
पप्पू को हिरासत में लेने पर पत्नी का नीतीश पर हमला, सरकार के सहयोगी मांझी-सहनी भी नाराज
जाप अध्यक्ष पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन व सीएम नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

ऑनलाइन डेस्क, पटना। पूर्व सांसद पप्पू यादव को पटना पुलिस ने मंगलवार को कोरोना गाइडलाइन तोड़ने के मामले में हिरासत में ले लिया। पप्पू को हिरासत में लेते ही बिहार की राजनीति गर्म हो गई है। नीतीश सरकार के सहयोगी जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी नाराज हो गए हैं। इधर, पप्पू यादव की पत्नी व कांग्रेस नेत्री रंजीत रंजन ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया है। 

loksabha election banner

आमजन की सेवा को प्रेरित करे सरकारः सहनी

सुपौल की पूर्व सांसद रंजीत ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री नीतीश जी लॉकडाउन के उल्लंघन में गिरफ्तारी का कोई प्रावधान नहीं है। पप्पू यादव को तत्काल रिलीज करें। हम सब मिलकर इस वैश्विक महामारी से लड़ें, मानवता को बचाएं! वहीं नीतीश सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि जनता की सेवा ही धर्म होना चाहिए। सरकार को जन प्रतिनिधि, सामाजिक संस्था एवं कार्यकर्ता को आमजन की मदद के लिए प्रेरित करना चाहिए। जन प्रतिनिधि को भी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए कार्य करना चाहिए। ऐसे समय में सेवा में लगे पप्पू यादव को गिरफ्तार करना असंवेदनशील है।

मानवता के लिए खतरनाक घटना

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर मंगलवार को ट्वीट करके कहा कि कोई जनप्रतिनिधि अगर दिन-रात जनता की सेवा करे और उसकी एवज में उसे गिरफ्तार की जाए, ऐसी घटना मानवता के लिए खतरनाक है। ऐसे मामलों की पहले न्यायिक जांच हो तब ही कोई कारवाई होनी चाहिए नहीं तो जन आक्रोश होना लाजमी है।

हिदायत के बाद बिना पास घूम रहे पप्पू यादवः एसएसपी

पप्पू यादव के हिरासत में लिए जाने पर पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि पप्पू यादव लगातार बिना पास के घूम रहे थे, जबकि उन्हें हिदायत दी गई थी कि वे बिना किसी ठोस वजह के घर से बाहर ना निकलें। मंगलवार को सूचना मिली कि वह कोविड गाइडलाइन का उलंघन करते हुए पीएमसीएच के कोविड वार्ड में पहुंच गए हैं। इसके बाद पुलिस के पास फोन आया कि उनकी वजह से मरीजों को इलाज से परेशानी हो रही है। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। उनकी अभी गिरफ्तारी नहीं की गई है। कानूनी प्रकिया चल रही है। 

पीएमसीएच के कोविड वार्ड पहुंच गए थे पप्पू

बता दें कि कोरोना काल में सारण में बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी के कार्यालय में खड़ी एंबुलेंस पर पप्पू यादव ने सवाल उठाया था। इसके बाद रूडी ने बयान जारी करते हुए कहा था कि चालकों की कमी के कारण एंबुलेंस खड़ी है। पप्पू यादव लॉकडाउन के दौरान बिना वजह बाहर न निकलने की हिदायत पहले ही प्रशासन ने दी थी। मंगलवार को पप्पू पीएमसीएच कोविड वार्ड पहुंच गए थे, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। 

यह भी पढ़ें - Bihar: पूर्व सांसद पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी पर भड़के समर्थक, दी यह धमकी, जेल भेजे गए जाप सुप्रीमो

Pappu Yadav arrested: जेल जाते ही भूख हड़ताल पर बैठे पप्‍पू यादव, बाहर समर्थक कर रहे बवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.