Move to Jagran APP

Bihar Chunav Result 2020: बिहार के रिजल्ट से हरियाणा के राज्यपाल का बदला पूरा, बेटे ने कर दिया कमाल, जानें

Bihar Chunav Result 2020 राजगीर से जनता जदयू प्रत्याशी रहे कौशल किशोर ने भारी अंतर से जीत हासिल की है। कौशल यहां से भाजपा के टिकट पर आठ बार एमपी रहे हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के पुत्र हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 07:36 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 07:36 PM (IST)
Bihar Chunav Result 2020: बिहार के रिजल्ट से हरियाणा के राज्यपाल का बदला पूरा, बेटे ने कर दिया कमाल, जानें
आशापुरी मंदिर घोसरावां में जीत के बाद पूजा-अर्चना करते नव निर्वाचित विधायक किशौल किशोर।

नालंदा, जेएनएन। बिहार चुनाव में इसबार कई रोचक परिणाम आए हैं। राजगीर से जनता दल युनाइटेड (जदयू) प्रत्याशी रहे कौशल किशोर ने भारी अंतर से जीत हासिल की है। कौशल यहां से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर आठ बार विधायक रहे हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के पुत्र हैं। बड़ी बात ये है कि कौशल ने कांग्रेस प्रत्याशी रहे उन रवि ज्योति को शिकस्त दी, जिन्होंने 2015 के विधानसभा चुनाव में जदयू प्रत्याशी होकर उनके पिता की विजय यात्रा को रोक दिया था। इतना ही नहीं कौशल ने पिता की हार के अंतर 5390 मतों से तीन गुने 16 हजार 77 मतों से रवि ज्योति को मात दी है।

loksabha election banner

लोजपा को भी दी पटखनी 


दूसरे चरण में हुआ राजगीर का विधानसभा चुनाव बड़ा उथल-पुथल भरा रहा। जदयू ने अपने सीटिंग विधायक रवि ज्योति को बेटिकट कर अचानक कौशल किशोर को पार्टी की सदस्यता दिलाई और उसी दिन सिंबल भी दिया। इस फैसले से नाराज रवि ज्योति ने बगावत कर दी और कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतर गए। इधर, भाजपा की जिला मंत्री मंजू देवी भी बागी हो गईं और लोजपा से जदयू को चुनौती दे डाली। राजग के इन दोनों बागी प्रत्याशियों से पार पाकर कौशल किशोर ने जीत की राह तय की। 

राजगीर का करेंगे विकास 


जीतने के बाद कौशल किशोर सबसे पहले राजगीर के घोसरावां स्थित मां आशा पुरी मंदिर पहुंचे और हवन-पूजन किया। कहा कि वे पिता की विरासत को मजबूती से आगे बढ़ाएंगे। जिस तरह पिता सभी वर्गों को साथ लेकर चलते थे, वे भी सबका साथ-सबका विकास में विश्वास करते हैं। राजगीर अंतरराष्ट्रीय स्तर का पर्यटन स्थल है। यह हिंदू, मुस्लिम, सिख, जैन व बौद्ध धर्मावलंबियों का बड़ा तीर्थ भी है। राजगीर में पर्यटन सुविधाओं का विकास जारी रखा जाएगा, ताकि देश-विदेश के पर्यटक यहां आएं और स्थानीय लोगों को इससे रोजी-रोजगार मिले।       


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.