Move to Jagran APP

Bihar Chunav Government Formation: DY.CM नहीं बनने पर सुशील मोदी का छलका दर्द, भावुक ट्वीट में कही बड़ी बात

Bihar Chunav Government Formation बिहार चुनाव में एनढीए की जीत के बाद नीतीश कुमार आज फिर नए सीएम बन जाएंगे लेकिन उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी के साथ उनकी जोड़ी टूट गई है। इसके बाद सुशील मोदी ने भावुक ट्वीट किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 04:07 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 09:20 AM (IST)
Bihar Chunav Government Formation: DY.CM नहीं बनने पर सुशील मोदी का छलका दर्द, भावुक ट्वीट में कही बड़ी बात
सुशील मोदी के साथ नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। Bihar Chunav Government Formation बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election) के बाद कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री (CM), यह तो तय हो गया है, लेकिन सुशील मोदी उपमुख्‍यमंत्री (Dy. CM) नहीं बनेेगे, यह भी तय है। इसके बाद सुशील मोदी ने भावुक ट्वीट कर अपनी बात रखी। सुशील मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए, जिनमें उनका दर्द छलकता नजर आया। साथ ही ट्विटर प्रोफाइल से उपमुख्‍यमंत्री की जानकारी भी डिलीट कर दी। इस बीच नए उपमुख्‍मंत्री को लेकर सस्‍पेंस बरकरार है। बीजेपी के वरीय नेता व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा जल्‍द ही इसकी जानकारी दी जाएगी। इस बीच आज गृहमंत्री अमित शाह पटना आ रहे हैं। माना जा रहा है कि नए उपमुख्‍यमंत्री के नाम की घोषणा उनकी मौजूदगी में की जाएगी।

loksabha election banner

सुशील मोदी का दर्द: कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता

अपने ट्वीट में सुशील मोदी ने लिखा है कि बीजेपी एवं संघ परिवार ने उन्‍हें 40 सालों तक के राजनीतिक जीवन में इतना कुछ दिया, जितना शायद किसी और को मिला होगा। उन्‍होंने आगे भी जो जिम्‍मेदारी मिलेगी, उसका निर्वाह करेंगे। उन्‍होंने आगे यह भी लिखा है कि उनसे कार्यकर्ता का पद कोई छीन नहीं सकता है।

सुशील मोदी ने अपने दो अन्‍य ट्वीट्स में तार किशोर प्रसाद के विधानमंडल का नेता एवं नोनिया समाज से आने वाली रेणु देवी के उप नेता चुने जाने पर बधाई दी है।

बीजेपी की बैठक में नहीं हो सका उपमुख्‍यमंत्री का फैसला

बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में रविवार को उपमुख्‍यमंत्री पद के लिए कई नाम उछले। इसके बाद किसी नाम पर कोई फैसला नहीं लिया गया। हालांकि, कटिहार के विधायक तार किशोर प्रसाद चौधरी (Tar Kishore Prasad) बीजेपी विधानमंडल दल के नेता चुने गए। बेतिया की विधायक रेणु देवी (Renu Devi) उप नेता बनाईं गईं। तारकेश्‍वर प्रसाद चौथी बार कटिहार से विधायक निर्वाचित हुए हैं। रेणु देवी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रही हैं। जहां तक सुशील मोदी की बात है, इसके पहले वे विधानमंडल दल के नेता व उपमुख्‍यमंत्री थे।

उपमुख्‍यमंत्री को ले चर्चा में कई नाम, लगाए जा रहे कयास

बीजेपी की बैठक के बाद एनडीए की बैठक में मुख्‍यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के नाम पर तो मुहर लग गई, लेकिन उपमुख्‍यमंत्री का नाम यहां भी तय नहीं हुआ। इसके बाद सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने जब नीतीश कुमार राजभवन गए, तब भी सुशील मोदी (Sushil Modi) उनके साथ नहीं थे। नीतीश कुमार के अभी तक के कार्यकाल में ऐसे बड़े मौकों पर सुशील मोदी साथ दिखते रहे थे। अब कौन होगा अगला उपमुख्‍यमंत्री, इसके कयास लगाए जा रहे हैं। कई नाम लिए जा रहे हैं, जिनमें तार किशाेर प्रसाद का नाम भी शामिल है।

राजनाथ सिंह ने भी कहा कि सही समय पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी। इस बाबत मीडिया के सवाल को नीतीश कुमार भी टाल गए।

राजनाथ सिंह बोले- सही समय पर दी जाएगी जानकारी

कयासों के बीच उपमुख्‍यमंत्री के नाम पर कोई कुछ बोलेन के लिए तैयार नहीं दिखा। सुशील मोदी ने कहा कि इस संबंध में पार्टी तय करेगी। राजनाथ सिंह ने कहा कि सही समय पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी। इस बाबत मीडिया के सवाल को नीतीश कुमार भी टाल गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.