पटना, जेएनएन। बिहार में पहले चरण के मतदान के दिन बड़ी नक्‍सली साजिश नाकाम कर दी गई है। औरंगाबाद के ढिबरा थाना क्षेत्र में एक पुल के नीचे रखे दो आइईडी बम बरामतद किए गए हैं। अगर ये बम फटते तो जान-मान की बड़ी क्षति की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। उधर, भोजपुर के बड़हरा में आरजेडी के निवर्तमान विधायक एवं महागठबंधन उम्मीदवार सरोज यादव पर हमला किया गया। पटना में भी मतदान की पूर्व रात्रि एक युवक की हत्‍या कर शव को शौालय की टकी में फेंक दिया गया।

औरंगाबाद में पुल के नीचे लगाए दो बम बरामद

मिली जानकारी के अनुसार औरंगाबाद के ढि़बरा थाना क्षेत्र में दो जगह नक्‍सलियों के प्‍लांट किए दो आइईडी बम बरामद किए गए। ये बम एक पुल के नीचे लगाए गए थे। अगर ये फटते ताे भारी तबाही मच सकती थी। हालांकि, मतदान के ठीक पहले सुरक्षा बलों ने उन्‍हें बरामद कर डिफ्यूज कर दिया।

नक्‍सल प्रभावित इलाके में सुरक्षा की कड़ी व्‍यवस्‍था

विदित हो कि औरंगाबाद नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र है। इस कारण वहां चार बजे तक ही मतदान होना है। नक्‍सली गतिविधियों को देखते हुए वहां मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं।

भोजपुर में आरजेडी विधायक को खदेड़ा, पथराव

भोजपुर जिले के बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के छीनेगांव मतदान केंद्र पर गए आरजेडी के निवर्तमान विधायक एवं महागठबंधन उम्मीदवार सरोज यादव को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा कर विधायक को खदेड़ दिया। इस दौरान भीड़ के पथराव  में विधायक की गाड़ी का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

पटना में मतदान के पहले हत्‍या से सनसनी

उधर, पहले चारण के मतदान के ठीक पहले पटना में एक युवक की हत्या कर शौचालय की टंकी में फेंका शव मिलने से सनसनी मच गई है। घटना पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र स्थित गाय घाट में निर्माणाधीन राजकीय महिला महाविद्यालय की है। वहां के शौचालय की टंकी से मिले शव की पहचान आलमगंज के बबुआ गंज निवासी पप्पू पांडे के रूप में की गई है। शव मिलने के बाद स्‍थानीय लोगों का आक्रोशित हो गए। उन्‍होंने पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया। आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रखकर मुख्य पथ को जाम किया तथा तोड़फोड़ भी की। इस मामले में पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस