मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पटना, जेएनएन। बिहार कैबिनेट की बैठक शुक्रवार को हुई। इस सप्‍ताह यह दूसरी बैठक थी। पहली बैठक बुधवार को हुई थी। आज पांच एजेंडों पर सरकार ने मुहर लगायी है। अध्‍यक्षता सीएम नीतीश कुमार ने की। बता दें कि दो दिन पहले हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में आशा कार्यकर्ताओं पर बड़ा फैसला लिया गया था। उसमें आशा कार्यकर्ताओं को एक हजार रुपए प्रतिमाह मानदेय देने पर सरकार ने स्‍वीकृति दी थी। उस बैठक में बिहार सरकार ने 18 एजेंडों पर मुहर लगायी थी।   

शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में फिल्म सुपर थर्टी को टैक्स फ्री करने के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी। फिल्म का प्रदर्शन शुरू होने के साथ ही सरकार ने एलान किया था कि इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में कुल पांच प्रस्ताव पर विचार हुआ।

सूत्रों ने बताया कि वाणिज्यकर विभाग के प्रस्ताव के बाद सुपर थर्टी को राज्य में कर मुक्त कर दिया गया है। जिसके बाद फिल्म पर लिया जाने वाला मनोरंजन कर सरकार नहीं वसूलेगी। इसके साथ ही मंत्रिमंडल ने नगर विकास एवं आवास विभाग, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के साथ सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की नियुक्ति से संबंधित विधेयक समेत कुल चार विधेयकों को विधानसभा में पेश करने का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया है। मंत्रिमंडल की सहमति मिलने के बाद विधान सभा और विधान परिषद के चालू सत्र में इन विधेयक को पेश किया जाएगा। 

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप