राज्य ब्यूरो, पटना : दुर्गा पूजा की खुमारी शांत होते ही कांग्रेस के नेता ताल ठोंककर उपचुनाव के प्रचार मैदान में कूद गए हैं। सोमवार को कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा व अन्य कई स्थानीय नेता तारापुर पहुंचेंगे। जहां उनका दो दिन रहने का कार्यक्रम है। इस बीच राष्ट्रपति की बिहार यात्रा के दौरान प्रचार कार्य कुछ मद्धम पड़ेगा। 22 से कन्हैया इसमें फिर जोश भरने के लिए मैदान में कूदेंगे। कांग्रेस के नेता तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए निकलने की तैयारी में हैं।

उपचुनाव में पार्टी ने गांवों में चौपाल लगा मतदाताओं से संपर्क करने की योजना बनाई है। स्थानीय स्तर के नेता गांव में डेरा डालेंगे। रोज विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले गांव का भ्रमण कर चुनिंदा स्थान पर चौपाल लगाई जाएंगी। जिसमें मतदाताओं को बताया जाएगा कि भाजपा शासन के सात वर्षों में देश का क्या हाल है। पेट्रोल, डीजल, एलपीजी के मनमाने दाम, बढ़ती महंगाई, के साथ देश की संपत्ति को औन-पौने दामों पर मित्रों को बेचने का मुद्दा बनाकर कांग्रेसी भाजपा पर हमले करेंगे।

- गांवों में चौपल लगा कांग्रेस नेता बताएंगे देश की हकीकत

- कुशेश्वरस्थान, तारापुर विधानसभा सीट पर प्रचार आज से

22 से कांग्रेस प्रचार का शुरू करेगी दूसरा दौर 

प्रदेश स्तर के नेताओं का यह अभियान 19 की रात तक चलेगा। 20 से अधिकांश विधायक, विधान पार्षद राष्ट्रपति की यात्रा के मद्देनजर पटना में रहेंगे। 22 से कांग्रेस प्रचार का दूसरा दौर शुरू करेगी। 22 को कन्हैया, जिग्नेश मेवाणी और हार्दिक पटेल तारापुर में रहेगे और राजेश मिश्रा के लिए जमीन तैयार करेंगे। तारापुर के बाद ये नेता कुशेश्वरस्थान भी जाएंगे। इन नेताओं के तारापुर, कुशेश्वरस्थान सीट पर प्रचार के बाद मीरा कुमार, तारिक अनवर, इमरान प्रतापगढ़ी, शत्रुघ्न सिन्हा, मदन मोहन झा के साथ ही कीर्ति झा आजाद की भी चुनावी सभाएं होंगी। 

Edited By: Akshay Pandey