Move to Jagran APP

Bihar Board Result 2022: पास होने के लिए परीक्षार्थियों ने बनाए अजब-गजब बहाने, आंसर शीट में शादी से लेकर भोजपुरी गीत तक की चर्चा

Bihar Board Result 2022 बिहार इंटर का रिजल्ट के साथ ही उन छात्रों के कापियों की भी खूब चर्चा हो रही जिन्होंने जवाब लिखने के बदले तरह-तरह के बहाने लिख डाले थे। किसी ने भोजपुरी गाना तो किसी ने लिखा-मैडम पास कर दीजिए शादी तय हो गई है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Wed, 16 Mar 2022 12:33 PM (IST)Updated: Wed, 16 Mar 2022 12:52 PM (IST)
Bihar Board Result 2022: पास होने के लिए परीक्षार्थियों ने बनाए अजब-गजब बहाने, आंसर शीट में शादी से लेकर भोजपुरी गीत तक की चर्चा
Bihar Board Result 2022: इंटर एग्जाम की कापी में छात्रों ने लिखे थे कई तरह के बहाने। सांकेतिक तस्वीर

पटना, आनलाइन डेस्क।Bihar Board Result 2022: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट बुधवार को जारी हो गया।  इस बार के एग्जाम में 80.15 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने सफलता पाई है। दोपहर तीन बजे शिक्षा मंत्री विजय चौधरी परिणाम जारी किया। परीक्षार्थी biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपने परिणाम को देख सकते हैं। 12वीं के परिणाम से पहले एक बार फिर उन उन छात्र-छात्राओं की उत्तर पुस्तिकाओं का भी जिक्र होने लगा है, जिन्होंने पास होने के लिए आंसर शीट पर तरह-तरह के बहाने लिखे थे। परीक्षार्थियों के इन बहानों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। किसी ने शादी तय होने की बात कही तो किसी ने आंसर शीट में रुपये भी रखे। यही भोजपुरी गाना लिखी हुई कापी भी वायरल हुई।  

loksabha election banner

जवाब की जगह लिखा डाला भोजपुरी गाना

बिहार बोर्ड की 12वीं की कापियों चेक होने के दौरान छात्रों की बनाए गए तरह-तहर के बहानों की भी खूब चर्चे रही। पास होने के के लिए किसी ने शादी का हवाला दिया तो किसी ने कोरोना काल के दौरान कोर्स पूरा नहीं होने की बात लिखी। जबकि, छपरा के एक सेंटर से एक परीक्षार्थी द्वारा भोजपुरी गाना लिखी हुई कापी वायरल हुई। इस कापी में छात्र ने सवाल का जवाब नहीं आने पर 'तोरा बिन होलिया बिरान लागे' भोजपुरी गाने को ही लिख डाला।  आर्ट सब्जेक्ट की परीक्षा कापी में लिखे भोजपुरी गाने की स्क्रीन शाट वायरल होने के बाद तमाम तरह की चर्चा होती रहीं। 

यही नहीं इंटर परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन के दौरान कई खबरें सामने आईं। आंसर शीट को देखकर शिक्षकों का माथा भी ठनक गया। आंसर शीट में सवाल के जवाब की जगह बहानों के साथ गुजारिश भी की गई थी। कुछ छात्राओं ने आंसर शीट में ही लिख डाला कि शादी तय हो गई है, इसलिए पास कर दीजिए। अगर 12वीं में फेल हो गई तो शादी नहीं हो पाएगी। आंसर शीट में परीक्षार्थियों द्वारा लिखी गईं इन बातों ने खूब सुर्खियां बटोरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.