जागरण संवाददाता, पटना : Bihar Board News: बिहार बोर्ड इंटर की दूसरी मेधा सूची 12 सितंबर को जारी करेगा। अब तक प्रथम मेधा सूची के आधार पर इंटर स्तरीय स्कूल-कालेजों में नामांकन हो रहा था। दूसरी मेधा सूची के आधार पर आगामी 12 से 17 तक स्कूल-कालेजों में नामांकन होगा। इस संबंध में बिहार बोर्ड इंटर स्तरीय स्कूल-कालेजों को निर्देश जारी कर दिया है। प्रथम मेधा सूची के आधार पर राजधानी के अधिसंख्य स्कूलों में 50 फीसद सीटों पर नामांकन हो गया है। दूसरी मेधा सूची के आधार पर राजधानी के हाईस्कूलों में सीटें भर जाने की उम्मीद की जा रही है। 

17 लाख सीटों पर इस वर्ष होना है नामांकन 

इस वर्ष इंटर में नामांकन 17 लाख सीटों पर होना है। पिछले ही माह से बिहार बोर्ड के निर्देश पर स्कूलों में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। इंटर में नामांकन के लिए इस वर्ष न केवल बिहार बोर्ड से पास छात्रों ने आवेदन किया है, बल्कि सीबीएसई, आइसीएसई, उत्तर प्रदेश बोर्ड, दिल्ली बोर्ड एवं छत्तीसगढ़ बोर्ड के छात्रों ने भी काफी संख्या में आवेदन किया है। 

कोरोना गाइड लाइन का होगा पालन 

इंटर में नामांकन के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके लिए बोर्ड ने सभी स्कूल-कालेजों को निर्देश दिया है कि छात्रों की संख्या देखते हुए समुचित संख्या में काउंटर बनाए जाएं। स्कूलों में मास्क पहने छात्रों को ही प्रवेश दिया जाए ताकि संक्रमण फैलाव को रोका जा सके। 

बिहार बोर्ड ने स्कूलों को भेजा अंक व प्रमाण पत्र

जागरण संवाददाता, पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर की परीक्षा में दो विषयों में फेल होने वाले छात्र-छात्राओं को ग्रेस अंक देकर पास कर दिया था। उन छात्रों का अंक पत्र  एवं प्रमाणपत्र स्कूलों को भेज दिया गया है। स्कूलों के प्राचार्य जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से संपर्क कर आवश्यक कागजात प्राप्त कर सकते हैं। 

Edited By: Akshay Pandey