जागरण टीम, पटना। Bihar Board Matric Exam2020:  बिहार में मैट्रिक परीक्षा का आज दूसरा दिन था। आज दोनों पालियों में गणित की परीक्षा हुई। पहली पाली में लखीसराय के कुछ परीक्षा केंद्रों से गणित का प्रश्नपत्र वायरल होने की खबर आने से हड़कंप मचा रहा। प्रश्नपत्र वायरल होने की खबर के बाद कुछ परीक्षार्थी मोबाइल लेकर प्रश्नपत्र का उत्तर बनाते दिखे। हालांकि, प्रश्‍न पत्र के बाहर निकलने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई और बाद में इसे महज अफवाह बताया गया।

नालंदा में दो मुन्‍ना भाई पकड़ाए

वहीं, नालंदा जिले के मॉडल मध्य विद्यालय परीक्षा केंद्र पर मैट्रिक परीक्षा के दौरान दो मुन्ना भाई समेत तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं। थंब इम्प्रेशन मैच नहीं पर गिरफ्तारी की बात कही जा रही है। पुलिस जांच में जुटी है। वहीं, दूसरी पाली मेंं किसी तरह की अफवाह सामने नहीं आई। बोर्ड के अधिकारियों ने अपील की है कि किसी भी तरह के अफवाह में परीक्षार्थी या उनके अभिभावक न आएं। वहीं अफवाह फैलाने वालों को चेतावनी भी दी है।  

सोमवार को विज्ञान का प्रश्नपत्र वायरल होने की फैली थी अफवाह

बता दें कि सोमवार से बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा शुरू हुई है। सोमवार को भी परीक्षा शुरू होते ही विज्ञान विषय का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में वायरल होने की अफवाह फैली। परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र के वायरल होने की सूचना को लेकर हड़कंप मचा रहा,  लेकिन बाद में पता चला कि वह मॉडल प्रश्नपत्र था, जो जानबुझ कर किसी ने वायरल कर दिया था। 

नियोजित शिक्षकों की हड़ताल के बावजूद हो रही परीक्षा

बता दें कि बिहार में एक तरफ जहां सोमवार से मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो गयी है, वहीं दूसरी तरफ नियोजित शिक्षकों की हड़ताल भी जारी है। हालांकि परीक्षा में किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए बोर्ड की तरफ से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए हैं। मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दो शिक्षकों को वीक्षण कार्य नहीं करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस