Move to Jagran APP

बिहार बोर्ड परीक्षा: एक्शन में दिखीं गोपालगंज SDM, जमकर भांजी लाठी, मची भगदड़

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का आज पहला दिन है। गोपालगंज के एक परीक्षा केंद्र के बाहर लोगों की भीड़ देखकर सदर एसडीएम को गुस्सा आ गया और उन्होंने जमकर लाठियां भाजीं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 01:41 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 10:45 PM (IST)
बिहार बोर्ड परीक्षा: एक्शन में दिखीं गोपालगंज SDM, जमकर भांजी लाठी, मची भगदड़
बिहार बोर्ड परीक्षा: एक्शन में दिखीं गोपालगंज SDM, जमकर भांजी लाठी, मची भगदड़

गोपालगंज, जेएनएन। गुरुवार को प्रारंभ हुई मैट्रिक की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र के बाहर भीड़ बढऩे पर पुलिस कर्मियों ने राहगीरों पर भी लाठियां चलाई। खुद सदर एसडीओ भी हाथ में डंडा थाम एक्शन में दिखीं। राह चलते कई लोगों पर डंडे चलाए गए तथा कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। परीक्षा केंद्र से कुछ दूरी पर बैठे लोग भी इस दौरान सुरक्षा बलों के शिकार हुए। इस बीच परीक्षा केंद्र तथा आसपास के इलाकों में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया।

prime article banner

मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन अधिकांश परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के लिए अभिभावक भी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावकों की भीड़ बढऩे के बाद केंद्र पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने लोगों पर लाठी डंडा चलाना शुरू कर दिया। यह स्थिति शहर के प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर दिखी। परीक्षा केंद्र पर सदर एसडीओ वर्षा ङ्क्षसह जब अपने सुरक्षा बलों के साथ पहुंचीं तो केंद्र के बाहर भीड़ देखकर खुद एक्शन में आ गई। हाथ में डंडा ले सड़क दौड़ती दिखीं।

साथ में उनके सुरक्षा गार्ड भी डंडे के साथ एक्शन में रहे। इस बीच सड़क से होकर गुजरने वाले कई साइकिल व बाइक सवार के अलावा पैदल आ रहे राहगीर में उनके शिकार हुए। इस पूरी कार्रवाई में कई लोगों को चोटें आयी। शहर के कमला राय कॉलेज तथा एसएआरडी इवङ्क्षनग कॉलेज केंद्र के बाहर पुलिस कर्मियों तथा सदर एसडीओ की कार्रवाई के दौरान करीब आधे घंटे तक सड़क पर लोग इधर-उधर भागते दिखे। इस दौरान कई दोपहिया वाहन को सड़क पर ही उलट दिया गया। इस घटना के दो दर्जन से अधिक दोपहिया वाहनों के शीशे टूट गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इन दोनों केंद्रों से कुछ दूरी पर स्थित होटल तथा अन्य दुकानों के आगे खड़े लोगों पर भी डंडे चलाए गए। जिससे 25 से 30 लोगों को हल्की चोटें आयी।

रोक के बावजूद बजे वाहन के सायरन

पूरे प्रदेश में एंबुलेंस को छोड़कर अन्य वाहनों पर किसी भी तरह का सायरन बनाने पर रोक लगा दी गई है। इस संबंध में एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को पत्र निर्गत कर इस आदेश का शत प्रतिशत अनुपालन करने का भले ही निर्देश दिया है। बावजूद इसके परीक्षा केंद्र पर पहुंचे सदर एसडीओ के वाहन में सायरन बजता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.